12 घंटे के दौरान बिहार में मिले कोरोना के 8 नए मरीज, अब मुंगेर बना सबसे बड़ा हॉट स्पॉट

सीएसपी ने बताया कि राजेंद्र नगर क्षेत्र के एक होटल में बनाये गये पृथक केंद्र के पिछले हिस्से की चहारदीवारी फांदकर बुधवार को आठ लोग भाग गये थे.
(सांकेतिक चित्र)
सीएसपी ने बताया कि राजेंद्र नगर क्षेत्र के एक होटल में बनाये गये पृथक केंद्र के पिछले हिस्से की चहारदीवारी फांदकर बुधवार को आठ लोग भाग गये थे. (सांकेतिक चित्र)

आज 12 घंटे के भीतर बक्सर (Buxar) में दो और मुंगेर (Munger) के 6 मरीज मिलने के बाद राज्य में कोरोना मरीजों (Corona Patients) का आंकड़ा बढ़कर 80 तक पहुंच गया है जिसकी वजह से आमलोगों के साथ सरकार के लिए चुनौती बढ़ गयी है

  • Share this:
पटना/मुंगेर. बिहार में जैसे-जैसे कोरोना (Corona Sample) सैम्पल जांच की क्षमता बढ़ रही है वैसे वैसे मरीजों में तेजी से इजाफा हो रहा है. मुंगेर (Munger) में शुरुआती दौर में हुए चेन ब्रेक के बाद फिर से बड़ी तादाद में मरीजों में पॉजिटिव की पुष्टि हो रही है. स्वास्थ्य विभाग ने अभी मुंगेर के 6 लोगों में पॉजिटिव (Corona Positive Case) की पुष्टि की है जिसमें 20 साल,55 साल,26 की साल की महिला में जहां कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है वहीं एक 2 वर्षीय बच्ची के साथ 36 और 38 वर्षीय पुरुष में भी कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि की गई है.

मुंगेर को किया गया अलर्ट

स्वास्थ्य विभाग ने मुंगेर के जिलाधिकारी और सिविल सर्जन को अलर्ट जारी करते हुए सभी मरीजों से जुड़े और संपर्क में आये लोगों को चिन्हित कर क्वारेंटाइन करने का आदेश जारी किया है साथ ही संबंधित इलाके को सील करने का भी निर्देश दिया है. बिहार में सीवान के बाद सबसे ज्यादा पॉजिटिव मरीजों वाला जिला अब मुंगेर बन गया है जहां अब तक 14 लोगों में पॉजिटिव की पुष्टि हुई है.



12 घंटे के दौरान 8 नए केस
आज 12 घंटे के भीतर बक्सर में दो और मुंगेर के 6 मरीज मिलने के बाद राज्य में आंकड़े बढ़कर 80 तक पहुंच गया है जिसकी वजह से आमलोगों के साथ सरकार के लिए चुनौती बढ़ गयी है. बताते चलें कि राज्य के 4 हॉट स्पॉट पर आज से ही डोर टू डोर स्क्रीनिंग शुरू हुई है और ऐसे में नए जिले में भी नए संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं.

कई जिलों पर संक्रमण का खतरा !

अब आशंका यह जताई जा रही है कि राज्य सरकार उन नए जिलों में भी डोर टू डोर स्क्रीनिंग करवाने पर विचार कर सकती है हांलाकि अभी देर रात तक एम्स पटना और आरएमआरआई जांच सेंटर से भी रिपोर्ट आना बाकी है. बिहार के अब तक जहां 26 जिले कोरोना संक्रमण से बचे हुए थे लेकिन जिस रफ्तार में मरीजों में इजाफा देखी जा रही है तो अब आम लोगों को भी सचेत और सावधान रहने की जरूरत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज