Home /News /bihar /

COVID-19: बिहार में 5 दिन में बढ़े ढाई गुना से अधिक कोरोना मरीज, 20 जिलों तक फैला दायरा

COVID-19: बिहार में 5 दिन में बढ़े ढाई गुना से अधिक कोरोना मरीज, 20 जिलों तक फैला दायरा

विदेशों में एनआरआई और भारतीय मूल के लोगो की संख्या 2 करोड़ 80 लाख से अधिक है.. (सांकेतिक तस्वीर)

विदेशों में एनआरआई और भारतीय मूल के लोगो की संख्या 2 करोड़ 80 लाख से अधिक है.. (सांकेतिक तस्वीर)

बिहार में पिछले पांच दिनों में ही ढाई गुना से अधिक कोरोना मरीज बढ़ गए हैं. बीते 19 अप्रैल को जहां बिहार में महज 78 मामलों की पुष्टि हुई थी वहीं 25 अप्रैल की सुबह 11 बजे तक अब ये बढ़कर 223 हो गई है.

    पटना. बिहार में दो और लोगों में कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) संक्रमितों की संख्या 223 हो गई है. इन ताजा आंकड़ों के सामने आने के साथ ये साफ है कि बिहार में पिछले पांच दिनों में ही ढाई गुना से अधिक कोरोना मरीज बढ़ गए हैं. बीते 19 अप्रैल को जहां बिहार में महज 78 मामलों की पुष्टि हुई थी वहीं 25 अप्रैल की सुबह 11 बजे तक अब ये बढ़कर 223 हो गई है.

    वहीं शुक्रवार को एक दिन में कोरोना के सर्वाधिक 53 संक्रमित पाए गए थे. यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है. दो पटना के हैं जिनमें डाकबंगला स्थित बैंक का एक कर्मी शामिल है. सर्वाधिक 31 लोग जमालपुर (मुंगेर), दो बिहारशरीफ (नालंदा) एक अस्थावां (नालंदा), 12 बक्सर और एक बांका के बिशुनपुर, दो औरंगाबाद से जबकि मधेपुरा और सारण से एक-एक मामले सामने आए थे.

    इसके साथ ही शुक्रवार को मधेपुरा और औरंगाबाद से पहली बार संक्रमितों के मामले सामने आए. कोरोना प्रभावित जिलों की संख्या 20 हो गई है.

    अकेले मुंगेर से मिले 62 कोरोना संक्रमित
    मुंगेर के जमालपुर में संक्रमितों की संख्या 31 है. यह सभी लोग नालंदा की जमात से लौटे व्यक्ति की चेन में शामिल हैं. स्वास्थ्य के प्रधान सचिव संजय कुमार के अनुसार जमालपुर से मिले संक्रमितों में 14 पुरुष और 17 महिलाएं हैं. शुक्रवार को मिले 31 संक्रमितों को मिलाकर कुल संक्रमितों की संख्या 62 पर पहुंच गई है.

    कोरोना संक्रमितों की जिलावार स्थिति
    कोरोना से अब तक हुए संक्रमितों की जिलावार स्थिति पर नजर डालें तो  मुंगेर 62, नालंदा 34, सीवान 30, पटना 26, बक्सर 22, बेगूसराय 9, कैमूर 8, रोहतास 7, गया 5, भागलपुर 5, गोपालगंज 3, नवादा 3, सारण 2, बांका 2, औरंगाबाद 2 , लखीसराय 1,  वैशाली 1, भोजपुर 1, पू. चंपारण 1 और मधेपुरा  में 1  मामले सामने आए हैं.

    मधेपुरा और औरंगाबाद से पहली बार मिले कोरोना पॉजिटिव
    कोरोना से प्रभावित जिलों की संख्या गुरुवार तक राज्य में 18 थी. शुक्रवार को इस सूची में मधेपुरा और औरंगाबाद का नाम भी शामिल हो गया. मधेपुरा के बिहारीगंज से शुक्रवार को एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है.  यह महिला फिलहाल आइजीआइएमएस में इलाज के लिए भर्ती है.  औरंगाबाद से भी दो पॉजिटिव मिले हैं. इनमें एक ओबरा और दूसरा धरमपुर का है. दोनों पुरुष हैं.

    (इनपुट- रजनीश कुमार)

    ये भी पढ़ें

    Tags: Bihar News, Corona Virus, COVID 19, Lockdown, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर