लाइव टीवी

Bihar COVID-19 UPDATE: एक दिन में ही 19 कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप! ये चार जिले हैं बेहद संवेदनशील
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: April 10, 2020, 7:00 AM IST
Bihar COVID-19 UPDATE: एक दिन में ही 19 कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप! ये चार जिले हैं बेहद संवेदनशील
देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या आठ हजार के पार हो गई है.

Coronavirus: बिहार का सिवान जिला अब कोरोना संक्रमण के लिहाज से हॉटस्पॉट बन गया है. गुरुवार को यहां 17 मामले सामने आने के साथ सिवान जिले में ही कोरोना के कुल 27 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं.

  • Share this:
पटना. सिवान में 17 और बेगूसराय में 2 कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) मिलने के साथ बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों (Corona infected patients) की संख्या 58 तक जा पहुंची है. ऐसा पहली बार हुआ जब एक दिन में ही राज्य में एक दिन में ही 19 मरीज बढ़ गए. गुरुवार को सुबह से देर रात तक कुल 19 नए संक्रमितों की पहचान की गई.  इसके पहले बीते 30 मार्च और सात अप्रैल को कोरोना के छह-छह मरीज मिले थे.

सिवान बना हॉटस्पॉट
दरअसल बिहार का सिवान जिला अब कोरोना संक्रमण के लिहाज से हॉटस्पॉट बन गया है. गुरुवार को यहां 17 मामले सामने आने के साथ सिवान जिले में ही कोरोना के कुल 27 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं. हालांकि इनमें से चाह मरीज ठीक भी हो चुके हैं.

सबसे खास बात ये है कि सिवान में से जो मामले सामने आए हैं उनमें एक ही परिवार के 21 सदस्य हैं. रघुनाथ प्रखंड के एक गांव के सभी लोगों में ओमान से लौटे एक ही शख्स के जरिये कोरोना का संक्रमण हुआ है. वहीं एक मरीज दूसरे प्रखंड का है, जो दुबई से सीवान लौटा था.



बेगूसराय में भी अलर्ट


बता दें कि गुरुवार को ही बेगूसराय में भी दो मामले गुरुवार को पॉजिटिव मिले हैं. उनमें 15 वर्षीय लड़का और एक 18 वर्षीय युवक है. स्वास्थ्य विभाग उनका विवरण जुटा रहा है कि कहीं उनकी भी कोई ट्रैवल हिस्ट्री तो नहीं या विदेश से लौटे किसी व्यक्ति के संपर्क में तो दोनों नहीं आए.

10 जमातियों में चार कोरोना पॉजिटिव
गौरतलब है कि बेगूसराय के एक गांव में जमात चलाने के दौरान पकड़े गए कुल 10 युवकों में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या अब चार हो गई है.एक दिन पूर्व ही जमात में शामिल युवकों में से दो की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली थी. दोनों जमात से जुड़े थे.

कोरोना महामारी को लेकर बिहार के चार जिलों को बेहद संवेदनशील माना जा रहा है. इनमें सीवान, मुंगेर, पटना व गया शामिल हैं. हालांकि नवादा समेत बिहार के कुल 11 जिले कोरोना के प्रभाव क्षेत्र में शामिल हो चुके हैं.

(इनपुट- रजनीश कुमार)

ये भी पढ़ें

Exclusive: बिहार के 38 में से 28 जिलों में नहीं पहुंच पाया कोरोना, चेन ब्रेक फार्मूला ने कैसे किया कमाल

Coronavirus: बिहार के स्वास्थ्य मंत्री बोले- अमेरिका, इटली से बेहतर हैं हमारे यहां के हालात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 10, 2020, 6:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading