Lockdown: 20 अप्रैल से खुलेंगे बिहार के सभी सरकारी कार्यालय, गाइडलाइन जारी

 20 अप्रैल से खुलेंगे बिहार के सरकारी कार्यालय (फाइल फोटो)
20 अप्रैल से खुलेंगे बिहार के सरकारी कार्यालय (फाइल फोटो)

भारत सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन (Guideline) का हवाला देते हुए 20 अप्रैल से सरकारी अफसरों को कुछ शर्तों के साथ दफ्तर खोलने का आदेश जारी किया गया है. इसके तहत सभी विभाग के प्रशाखा पदाधिकारी (Section Officers) और इससे ऊपर के तमाम पदाधिकारियों को प्रत्येक कार्य दिवस में कार्यालय में उपस्थित रहने को आदेश जारी किया गया है.

  • Share this:
पटना. कोरोना महामारी (Corona Epidemic) को लेकर जारी लॉकडाउन (Lockdown) के बीच बिहार के सरकारी कार्यालयों को खोलने का निर्देश दिया गया है. जानकारी के मुताबिक 20 अप्रैल से बिहार में सभी सरकारी कार्यालय (Bihar Government Office) खुल जाएंगे. इसको लेकर राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से एक गाइडलाइन जारी की गयी है जिसमें बिंदुवार कई बातें कही गई हैं.

सेक्शन ऑफिसरों को रहना होगा मौजूद

सरकारी चिठ्ठी के मुताबिक भारत सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का हवाला देते हुए 20 अप्रैल से सरकारी अफसरों को कुछ शर्तों के साथ खोलने का आदेश जारी किया गया है. इसके तहत सभी विभाग के प्रशाखा पदाधिकारी और इससे ऊपर के तमाम पदाधिकारियों को प्रत्येक कार्य दिवस में कार्यालय में उपस्थित रहने का आदेश जारी किया गया है.

33 फीसदी कर्मचारियों की उपस्थिति होगी अनिवार्य



सभी प्रशाखा पदाधिकारियों को अपने-अपने प्रशाखा के 33 प्रतिशत सहायकों, उच्च वर्गीय लिपिक कंप्यूटर ऑपरेटरों, कार्यलय परिचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने का आदेश दिया गया है ताकि कार्य लंबित न हो. सभी पदाधिकारियों के आप्त सचिव और निजी सहायकों को भी सभी कार्य दिवस के दिन खुद भी कार्यलय में उपस्थित रहने और अपने 33 प्रतिशथ अधीनस्थ कर्मियों की उपस्थित रखने को लेकर सरकार द्वारा आदेश जारी किया गया है.

(इनपुट- अमित कुमार)

ये भी पढ़ें- 20 अप्रैल के बाद NH और SH पर खुलेंगे रेस्टोरेंट-ढाबा, माननी होंगी ये शर्तें

ये भी पढ़ें- डोर टू डोर स्क्रीनिंग गरने कई महिलाकर्मियों से बदसलूकी, JDU नेता गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज