Home /News /bihar /

omg news liquor smuggling in lpg cylinder total 44 liters alcohol recovered know every detail nodmk3

OMG! LPG गैस सिलेंडर में भर रखी थी 20 लीटर शराब, पटना पहुंचानी थी खेप, रास्‍ते में हो गया कांड

Patna News: बिहार में अनोखे तरीके से शराब तस्‍करी करने का मामला सामने आया है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Patna News: बिहार में अनोखे तरीके से शराब तस्‍करी करने का मामला सामने आया है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Bihar Liquor Smuggling: पटना में शराब तस्‍करी का एक अनोखा मामला सामने आया है. तस्‍कर एलपीजी गैस सिलेंडर में छुपाकर शराब की तस्‍करी कर रहा था. पटना पुलिस की तलाशी में शराब तस्‍कर के पास से 44 लीटर देसी दारू मिला. शराब तस्‍करी के तरीके को देखकर पुलिस भी हैरान रह गई.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में शराबबंदी कानून को काफी सख्‍ती से लागू करवाया जा रहा है. इसके बावजूद प्रदेश में दारू की तस्‍करी लगातार जारी है. तस्‍कर अनूठे तरीके अपनाकर शराब की खेप ग्राहकों तक पहुंचाने की जुगत में जुटे रहते हैं. इसी का एक नमूना पटना में सामने आया है. एक तस्‍कर LPG सिलेंडर में शराब छुपाकर तस्‍करी कर रहा था. बताया जाता है कि आरोपी तस्‍कर इस तरह से कई महीनों से शराब की तस्‍करी कर रहा था. आखिरकार वह पुलिस के हत्‍थे चढ़ गया. तस्‍करी के तरीके को देखकर पुलिस भी दंग रह गई. तस्‍करी के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

जानकारी के अनुसार, शराब तस्‍कर की पहचान सोनपुर के सबलपुर निवासी भूषण कुमार के तौर पर की गई है. वह सबलपुर से नाव पर सवार हुआ था. उसने साइकिल पर गैस सिलेंडर लाद रखा था, जिसमें शराब की बोतलें रखी हुई थीं. भूषण कुमार जैसे ही कदमघाट पर पहुंचा, पीरबोहर थाना की पुलिस ने उन्‍हें रोक लिया और तलाशी लेने लगी. पुलिस को पहले ही शराब तस्‍करी की गुप्‍त सूचना मिल गई थी. उसी के आधार पर कार्रवाई की गई. भूषण कुमार जिस रसोई गैस के सिलेंडर को ले जा रहा था, उसमें से 20 लीटर देसी शराब बरामद की गई. इसके अलावा उसके झोले से भी 24 लीटर शराब मिली.

बिन ब्‍याही युवती बनी मां, प्रेमी ने किया शादी से इनकार तो परिवार ने उठाया बड़ा कदम

कटी थी गैस सिलेंडर की पेंदी
शराब तस्‍कर भूषण कुमार के पास से बरामद गैस सिलेंडर की जब तलाश ली गई उसकी पेंदी कटी पाई गई. पुलिसकर्मी ने जब उसे हटाया तो गैस सिलेंडर से 20 लीटर देसी शराब मिली. वहीं, उसके झोले से भी 24 लीटर शराब बरामद किया गया. कुल मिलाकर भूषण कुमार के पास से 44 लीटर देसी शराब बरामद हुई. बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद तस्‍करी पर रोक नहीं लग पा रही है. शराब तस्‍कर अनके तरीके अपना कर शराब की तस्‍करी कर रहे हैं. वहीं, पुलिस भी लगातार कार्रवाई कर रही है.

कई महीने से शराब की तस्‍करी
गिरफ्तार आरोपी तस्‍कर भूषण कुमार ने बताया कि वह कई महीनों से इसी तरीके से शराब की तस्‍करी कर रहा था. रसोई गैस का सिलेंडर होने के कारण कोई इस पर शक भी नहीं कर पाता था और वह आसानी से शराब की खेप पहुंचाता रहता था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पहली बार किसी को रसोई गैस के सिलेंडर के जरिये शराब की तस्‍करी करने के आरोप में पकड़ा गया है.

Tags: Bihar Liquor Smuggling, Liquor Ban

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर