Home /News /bihar /

Oh My God! बिहार के DGP ने अपनी मर्जी से शादी करने वाली बेटियों के बारे में यह क्‍या कह डाला? VIDEO

Oh My God! बिहार के DGP ने अपनी मर्जी से शादी करने वाली बेटियों के बारे में यह क्‍या कह डाला? VIDEO

Samastipur News: बिहार के पुलिस महानिदेशक एसके सिंघल ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की समाज सुधार यात्रा के दौरान विवादित बयान दिया है. (फाइल फोटो)

Samastipur News: बिहार के पुलिस महानिदेशक एसके सिंघल ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की समाज सुधार यात्रा के दौरान विवादित बयान दिया है. (फाइल फोटो)

Bihar News: मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की समजा सुधार यात्रा के दौरान बिहार के पुलिस महान‍िदेशक एसके सिंघल ने लोगों को बाल विवाह और दहेज प्रथा को लेकर लोगों को जागरूक किया. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि अपनी मर्जी से शादी करने वाली बेटियों की न सिर्फ हत्‍या कर दी जाती है, बल्कि कई बेटियों को तो वेश्‍यावृत्ति में धकेल दिया जाता है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार के पुल‍िस महानिदेशक एसके सिंघल का वीडियो तेजी से वायरल हो रह है. इसमें वह माता-पिता की मर्जी के खिलाफ घर से भागकर शादी करने वाली बेटियों को नसीहत देते हुए दिख रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि अपनी मर्जी से शादी करने वाली बेटियों को वेश्‍यावृत्ति में धकेल दिया जाता है. डीजीपी एसके सिंघल मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की समाज सुधार यात्रा के दौरान समस्‍तीपुर में आयोजित एक जनसभा में यह बात कही. अपनी मर्जी से शदी करने वाली बेटियों को नसीहत देने वाले उनके इस बयान की अब हर तरफ चर्चा हो रही है.

समस्‍तीपुर में सीएम की समाज सुधार यात्रा के के दौरान बिहार के डीजीपी एसके सिंघल ने बाल विवाह और दहेज प्रथा पर लोगों को जागरूक करने के दौरान बड़ा बयान दिया. उन्‍होंने बेटियों को नसीहत दी कि अपनी मर्जी से शादी न करें वरना परिणाम बुरा हो सकता है. उन्‍होंने कहा कि इस तरह से शादी करने वाली बेटियों की न सिर्फ हत्या हो जाती है, बल्कि कई बेटियों को तो वेश्यावृति में भी धकेल दिया जाता है. डीजीपी ने साफ कहा कि इसके इतने दुखद परिणाम होते हैं कि जिंदगी भर मां-बाप को तकलीफ होती है.

जीविका दीदी का विशेष उल्‍लेख
दरअसल, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के साथ अधिकारियों की पूरी फौज समाज सुधार यात्रा पर है. सीएम के सम्बोधन से पहले डीजीपी, मुख्य सचिव और तमाम मंत्रियों ने लोगों को संबोधित कर उन्‍हें बाल विवाह, दहेज प्रथा और शराबबंदी को लेकर जागरूक किया. डीजीपी एसके सिंघल ने इस दौरान जीविका दीदियों को भी धन्यवाद दिया और समस्तीपुर पुलिस और अधिकारियों को निर्देश दिया कि जीविका दीदी गांव-गांव में शराबबंदी के खिलाफ अभियान चला रही हैं और लोगों को जागरूक कर रही हैं, ऐसे में वे जीविका दीदियों की हर संभव मदद करें.

शराबबंदी पर सख्‍ती
डीजीपी एसके सिंघल ने साफ कहा कि बिहार में शराब पूरी सख्ती के साथ बैन है और अगर ऐसे में कोई भी व्यक्ति शराब पीता, बेचता या किसी प्रकार से उसकी संलिप्तता पाई जाती है तो उन्‍हें बख्‍शा नहीं जाएगा. ऐसे लोगों की न सिर्फ गिरफ्तारी होगी, बल्कि कठोर कार्रवाई भी की जाएगी. इस दौरान लोगों ने हाथ उठाकर भरोसा दिलाया कि सरकार के इस अभियान में वो साथ हैं और किसी भी तरह की सूचना मिलने पर टोल फ्री नम्बर पर इसकी सूचना देंगे. जाहिर है इस अभियान का उद्देश्य समाज की कुरीतियों को दूर करना और बुरे आचरण में सुधार लाना है.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS, Samastipur news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर