Home /News /bihar /

ओमिक्रोन: कोरोना के नए वेरिएंट से बिहार में हलचल! कोचिंग, दुकान से लेकर एयरपोर्ट तक किए गए नए नियम

ओमिक्रोन: कोरोना के नए वेरिएंट से बिहार में हलचल! कोचिंग, दुकान से लेकर एयरपोर्ट तक किए गए नए नियम

ओमिक्रॉन  के खतरे को देखते हुए बिहार में अलर्ट (सांकेतिक तस्वीर-AP)

ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए बिहार में अलर्ट (सांकेतिक तस्वीर-AP)

Omicron in Bihar: पटना जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने नया आदेश जारी कर सब्जी मंडी किराना दुकानों समेत भीड़भाड़ वाले जगहों पर मास्क का उपयोग अनिवार्य कर दिया है. नगर निगम को भी शहर में सफाई और सैनिटाइजेशन की महत्वपूर्ण जिम्मेवारी सौंपी गई है. एयरपोर्ट व रेलवे स्टेशन पर सभी यात्रियों की पहचान कर जांच और लक्षण पाए जाने के बाद क्वारंटीन करने को जिला प्रशासन द्वारा कहा गया है. सभी अनुमंडल पदाधिकारी को कोरोनावायरस उल्लंघन करने पर करवाई करने का भी निर्देश दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के संभावित संक्रमण से बचने के लिए पटना में तमाम तरह के एहतियात बरते जा रहे हैं. पटना के जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने आदेश जारी कर दिया है कि अस्पतालों की व्यवस्था विशेष रूप से ऑक्सीजन और आइसीयू की उपलब्धता की बड़े पैमाने पर समीक्षा की जाए. जिलाधिकारी ने यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि अस्पतालों में प्रशिक्षित कर्मी हर हाल में तैयार हालत में हों. सूची के अनुसार विदेश से आए लोगों को 48 घंटे में कोरोना जांच करवाने और जरूरत पड़ने पर होम आइसोलेशन करने को भी कहा गया है. जिलाधिकारी ने पटना के सिविल सर्जन को निर्देश दिया है कि सभी हवाई यात्रियों की जांच सुनिश्चित की जाए. जिस यात्री के पास 72 घंटे पहले आरटी पीसीआर जांच रिपोर्ट होगी वे जांच से फ्री रहेगे.

जिलाधिकारी ने भारत सरकार की ओर से विदेश से आए लोगों के सूची उपलब्ध कराने का दावा किया है.  सभी यात्रियों की पहचान कर जांच और लक्षण पाए जाने के बाद क्वारंटीन करने को जिला प्रशासन द्वारा कहा गया है. सभी अनुमंडल पदाधिकारी को कोरोनावायरस उल्लंघन करने पर करवाई करने का भी निर्देश दिया गया है.

जिलाधिकारी द्वारा बताया गया है कि दुकान, प्रतिष्ठान, होटल रेस्टोरेंट, मॉल, सिनेमा हॉल, कोचिंग संस्थान,  स्पोर्ट्स क्लब, जिम समेत कई जगहों पर सिर्फ वैक्सिनेट लोग ही जा जा सकेंगे. जांच के दौरान टीकाकरण का विवरण भी संबंधित पक्ष द्वारा दिया जाएगा. सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में  गैर टीका वाले लोगों को प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. हालांकि, अदालत में पटना हाई कोर्ट का फैसला मान्य होगा.

पटना जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने नया आदेश जारी कर सब्जी मंडी किराना दुकानों समेत भीड़भाड़ वाले जगहों पर मास्क का उपयोग अनिवार्य कर दिया है. नगर निगम को भी शहर में सफाई और सैनिटाइजेशन की महत्वपूर्ण जिम्मेवारी सौंपी गई है.

Tags: Bihar Government, Bihar News, Corona vaccine, Coronavirus, COVID 19, Nitish Government, Omicron, Patna airport, PATNA NEWS, PMCH hospital, Vaccine

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर