स्टडी टूर पर मणिपुर में विधायकों की 'गंदी बात' वाली खबर निकली फर्जी, जानिए क्‍या है सच

स्टडी टूर पर मणिपुर गए बिहार के सभी चार विधायकों से न्‍यूज़ 18 ने बात की. इस दौरान सभी विधायकों ने किसी महिला के साथ डांस करने और शराब पीने की बात का खंडन किया.

News18Hindi
Updated: June 10, 2019, 11:56 AM IST
स्टडी टूर पर मणिपुर में विधायकों की 'गंदी बात' वाली खबर निकली फर्जी, जानिए क्‍या है सच
स्टडी टूर पर मणिपुर गए बिहार के सभी चार विधायकों से न्‍यूज़ 18 ने बात की. इस दौरान सभी विधायकों ने किसी महिला के साथ डांस करने और शराब पीने की बात का खंडन किया.
News18Hindi
Updated: June 10, 2019, 11:56 AM IST
इस वक्‍त सोशल मीडिया पर मणिपुर में बिहार के विधायकों की रंगरेलियां मनाने की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. आपको बता दें कि मणिपुर के एक स्थानीय अखबार के हवाले से ये ख़बर कई  सोशल साइट्स पर मौजूद है. लेकिन जब न्‍यूज़18 ने वायरल हो रही तस्वीरों की गहनता से पड़ताल की तो पता चला कि वायरल वीडियो में दिख रहे शख्स की तस्वीरें विधायकों के तस्वीरों से मेल नहीं खा रही हैं.

न्‍यूज़ 18 ने उठाया ये बड़ा कदम
स्टडी टूर पर मणिपुर गए बिहार के सभी चार विधायकों से न्‍यूज़ 18 ने बात की. इस दौरान सभी विधायकों ने किसी महिला के साथ डांस करने और शराब पीने की बात का खंडन किया है. साथ ही सभी का कहना है कि उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए विरोधियों के द्वारा ये बातें फैलायी जा रही हैं.

जबकि न्‍यूज़18 ने दर्शकों से अपील की है कि सोशल मीडिया में बिहार के विधायकों के नाम से जो भ्रामक ख़बरें सामने आ रही हैं उस पर भरोसा ना करें, क्योंकि जो वीडियो वायरल हो रहा है उसकी सत्यता की पुष्टि नहीं हो रही है.

ये थी खबर...

बिहार के राष्ट्रीय जनता दल के एक विधायक का विवादित वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में वह लड़की के कंधे पर हाथ रखने की कोशिश करते दिख रहे हैं, जिसे वह बार-बार हटा रही है. इस दौरान उनके साथ उस कमरे में चार और लोग भी मौजूद हैं, जो उस लड़की को बारी-बारी से गले लगाने की कोशिश करते दिख रहे हैं. दरअसल, कथित रूप से स्टडी टूर पर मणिपुर गए आरजेडी के ये विधायक भारत-म्यांमार सीमा के पास स्थित मोरेह में एक लड़की के साथ जबरन डांस करते दिखे.

इम्फाल टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक बिहार के विधायक लड़की के कंधे पर हाथ रखे हुए दिख रहे हैं हालांकि लड़की बार-बार उनका हाथ हटाने की कोशिश कर रही है. उनके साथ चार अन्य लोग भी मौजूद हैं. वायरल हुए वीडियो में विधायक लड़कियों के साथ दिन के लिए नाचते हुए नज़र आ रहे हैं. नाचते हुए वह अचानक मुड़ते हैं और वहां मौजूद लड़की को जबरदस्ती गले लगाने की कोशिश कर रहे हैं.
Loading...

बता दें कि आरजेडी विधायक यदुवंश कुमार यादव तीन अन्य विधायकों के साथ एक जून को बिहार विधानसभा की आंतरिक संसाधन और केंद्रीय सहायता पर समिति सदस्य के तौर पर मोरेह के दौरे पर गए थे.

तस्वीर साभार- इम्फाल टाइम्स


ये विधायक भी गए हैं साथ

पिपरा (सुपौल) विधानसभा क्षेत्र से विधायक और समिति के अध्यक्ष यादव ने विधायकों की टीम का नेतृत्व किया, जिसमें भाजपा के विधायक सचिन प्रसाद सिंह, जद (यू) के विधायक राज कुमार राय और राजद के अन्य विधायक राजा पाकर शामिल थे.

इन सदस्यों ने एनडीए सरकार की एक्ट ईस्ट पॉलिसी के तहत उठाए जा रहे विकास कार्यक्रम का जायजा लेने के लिए मणिपुर का दौरा किया था.

इम्फाल टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, विधायकों को मणिपुर राज्य विधान सभा के कर्मचारी निर्देश दे रहे थे. हालांकि अभी तक यह पता नहीं चला है कि वीडियो में दिख रहे पुरुष समिति के अन्य सदस्य थे या नहीं. रिपोर्ट में बताया गया है कि लड़की की उम्र कम है.

ये भी पढ़ें-

अगर BJP धारा 370 खत्म करेगी तो हम NDA में रहते हुए इसका विरोध करेंगे: जेडीयू

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 9, 2019, 11:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...