RJD में टूट पर बोले तेजस्वी- ये है कोरोना काल में नीतीश कुमार का सबसे बड़ा कंस्ट्रक्टिव वर्क
Patna News in Hindi

RJD में टूट पर बोले तेजस्वी- ये है कोरोना काल में नीतीश कुमार का सबसे बड़ा कंस्ट्रक्टिव वर्क
आरजेडी में टूट के लिए तेजस्वी .यादव ने सीएम नीतीश कुमार को जिम्मेवार ठहराया है.

तेजस्वी (Tejaswi Yadav) ने कहा चुनाव का समय है इसलिए लोग इधर से उधर आते-जाते रहेंगे, लेकिन जेडीयू (JDU) जिस तरह से भगदड़ मचाने में लगा है या उसका ख्वाब देख रहा है, यकीन मानिए जनता सब कुछ देख रही है.

  • Share this:
पटना. आरजेडी (RJD) के लिए मंगलवार का दिन बेहद खराब माना जा सकता है. एक तरफ जहां आरजेडी के पांच विधानपार्षदों ने पार्टी से इस्तीफा देकर जेडीयू (JDU) का दामन थाम लिया, वहीं दूसरी तरफ आरजेडी के कद्दावर नेता और पार्टी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर काबिज रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इस पूरे घटनाक्रम में सबसे बड़ी मुश्किल तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) को लेकर है. हर तरफ से तेजस्वी यादव के नेतृत्व पर सवाल उठ रहे हैं. लेकिन तेजस्वी यादव ने इस सबके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को जिम्मेवार ठहराया है.

'हमारे पार्षदों को तोड़ने के लिए नीतीश कुमार को बधाई'

तेजस्वी यादव ने बड़ा हमला बोलते हुए कहा है कि कोरोनाकाल के 90 दिनों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो बड़ा कंस्ट्रक्टिव वर्क किया है, उसके लिए उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं. वाकई मुख्यमंत्री जी ने हमारे पांच विधानपार्षदों को तोड़कर बड़ा काम किया है. मनोवैज्ञानिक तौर पर नीतीश कुमार जी अपनी इस कामयाबी के बाद खुद को मजबूत समझ रहे होंगे. लेकिन यह भी एक हकीकत है कि जनता उनसे आने वाले दिनों में यह सवाल जरूर पूछेगी कि पिछले 90 दिनों में आपने जनता की तकलीफों को जानने के लिए उनके बीच नहीं पहुंचे, पर राजनीतिक फायदे के लिए पांच विधानपार्षदों को तोड़ा.



तेजस्वी ने कहा चुनाव का समय है इसलिए लोग इधर से उधर आते-जाते रहेंगे, लेकिन जेडीयू जिस तरह से भगदड़ मचाने में लगा है या उसका ख्वाब देख रहा है, यकीन मानिए जनता सब कुछ देख रही है और शायद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी भी जानते हैं कि जनता नेता बनाती है ना कि नेता जनता को बनाते हैं.
'चुनाव में जनता लेगी हिसाब' 

तेजस्वी यादव से पहले पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला. जगदानंद सिंह ने कहा बेशक आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हमारे पांच साथियों को अपने खेमे में ले लिया हो, लेकिन 2020 का युद्ध अब शुरू हो चुका है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अब इसके लिए तैयार होना होगा. क्योंकि जनता इसका पूरा हिसाब वसूलेगी. जिस धन-दौलत के बल पर जेडीयू और नीतीश कुमार ने हमारे पार्षदों को अपने खेमे में मिलाया है, यह जनता देख रही है और चुनाव में सूद समेत वापस लेगी. करारा जवाब मिलेगा.

रूठे रघुवंश को मनाएंगे तेजस्वी

आरजेडी को दूसरा बड़ा झटका दिया है पार्टी के संकटमोचक कहे जाने वाले रघुवंश प्रसाद सिंह ने, जो बाहुबली नेता रामा सिंह के आरजेडी में शामिल होने की खबर से बेहद नाराज हैं. और उनकी नाराजगी इस कदर बढ़ गई कि आज उन्होंने आनन-फानन में एम्स से पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया.

न्यूज-18 से बातचीत में रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि वह पार्टी के व्यवहार से बहुत आहत है. इस सवाल पर जगदानंद सिंह और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि जैसे ही हमारे नेता रघुवंश बाबू स्वस्थ होकर अस्पताल से बाहर आएंगे, हम उन्हें बेशक मना लेंगे. क्योंकि रघुवंश प्रसाद सिंह केवल पार्टी के नेता ही नहीं, बल्कि उन्होंने पार्टी की नींव भी रखी है. वे पार्टी के मजबूत स्तंभ हैं.

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading