जब सदन की कार्यवाही के दौरान बिहार विधानसभा में गूंजने लगा, 'मंत्री चोर है' का नारा 

बिहार सरकार के मंत्री मदन सहनी (फाइल फोटो)

बिहार सरकार के मंत्री मदन सहनी (फाइल फोटो)

Bihar Assembly Session: बिहार विधानसभा सत्र के दौरान बुधवार को सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर नोंक-झोंक हुई. इस दौरान विपक्ष ने सरकार पर भ्रष्टाचार को लेकर कई संगीन आरोप लगाए.

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में बुधवार को उस वक़्त हंगामा मच गया जब वृद्धा पेंशन को लेकर चर्चा चल रही थी. उसी वक्त विरोधी दल ने आरोप लगाया कि इस योजना में गड़बड़ी हो रही है. इस सवाल का जवाब देने जब समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी (Bihar Minister Madan Sahni) उठे तो सदन में अचानक से मंत्री चोर है के नारे लगने लगे. राजद के भाई वीरेंद्र और ललित यादव ने नारा लगाया तो उनके पीछे सारे सदस्य वेल में खड़े हो गये.

विपक्ष के आरोपों का जवाब देते हुए मंत्री ने इन बातों को गलत बताया लेकिन इसके साथ ही चुटकी लेते हुए कहा कि विरोधी पार्टी के लोग ऐसे कई योजनाओं में गड़बड़ी कर पैसा कमा लेते थे आज जब ईमानदारी से लोगों को योजना का लाभ मिल रहा है तो उन्हें नागवार गुजर रहा है.

फिर क्या था इस मामले ने तूल पकड़ लिया और ज़बर्दस्त हंगामा हुआ. विरोधी पार्टी के लोग सदन के वेल में आ गए लेकिन तब तक विधानसभा अध्यक्ष ने सदन स्थगित कर दिया. इस मामले ने इतना तूल पकड़ लिया की विरोधियों ने साफ कर दिया कि जब तक सदन में मंत्री माफी नही मांगेंगे तब तक सदन की कार्रवाई नहीं चलने देंगे लेकिन मंत्री अपने बयान पर कायम रहे.

समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने कहा कि सच हमेशा कड़वा होता है, मैंने राजद वालों की दुखती रग पर हाथ रख दिया जो उन्हें बर्दाश्त नही हुआ. राजद के लोग चाहते हैं कि कई योजनाओं की राशि लोगों के हाथों में न जाए ताकि उसमें से उनका कमीशन मिलता रहे लेकिन हम ये होने नही देंगे. जब मंत्री जी से पूछा गया कि आपके खिलाफ चोर शब्द का प्रयोग किया गया तो कहने लगे , जिन्हें जो कहना है कहते रहें मैं अपना काम ईमानदारी से करता हूं.
मंत्री मदन सहनी के आरोप पर राजद सहित तमाम विरोधी दल बारह दिखे. राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि मंत्री मदन सहनी को हम लोग काफी पहले से जानते हैं जब वो खाद्य आपूर्ति मंत्री थे. उस वक़्त सभी को मालूम था कि बिना पैसा लिए वो कोई काम नहीं करते थे. जो खुद भ्रष्टाचारी हो वो हम पर आरोप लगाते हैं, ये पूरे विपक्ष का अपमान है. ये हम बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं. गौरतलब है कि वर्तमान में मंत्री मदन सहनी समाज कल्याण मंत्री हैं लेकिन इसके पहले नीतीश सरकार में वो खाद्य आपूर्ति मंत्री थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज