लाइव टीवी

विधानसभा विशेष सत्र: NRC के मुद्दे पर विपक्ष ने नीतीश को घेरा, JDU ने किया पलटवार

RaviS Narayan | News18 Bihar
Updated: January 13, 2020, 6:00 PM IST
विधानसभा विशेष सत्र: NRC के मुद्दे पर विपक्ष ने नीतीश को घेरा, JDU ने किया पलटवार
बिहार विधानसभा की कार्यवाही के बाद मीडिया से बात करते तेजस्वी और तेजप्रताप यादव

आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने नीतीश कुमार को धर्म संकट में बताया. रघुवंश प्रसाद ने कहा कि नीतीश कुमार धर्म संकट में हैं इसलिए गोलमोल जबाब दे रहे हैं.

  • Share this:
पटना. एनआरसी (NRC) के मुद्दे पर बिहार की सियासत एक बार फिर से गर्म हो गई है. विधान मंडल के बुलाए गए विशेष सत्र में एनआरसी के मुद्दे पर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के दिए बयान को गोलमोल बताते हुए विपक्ष ने उनपर जमकर हमला बोला. आरजेडी ने एनआरसी के मुद्दे पर नीतीश कुमार के बयान पर कहा कि इस मुद्दे पर विशेष चर्चा कराने से किसने रोका है.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के एनआरसी के मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से स्पष्ट बयान देने को कहा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दिए बयान को गोलमोल बयान बताते हुए आरजेडी ने बयान से भागने का आरोप लगाया. विधानसभा और परिषद की कार्यवाही शुरू होने से पहले आरजेडी और वाम दल के नेताओं ने जमकर नारेबाजी की हंगामा किया. एनआरसी के मुद्दे पर कांग्रेस ने नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला. विधानसभा के अंदर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनआरसी के मुद्दे पर कहा कि इस मामले में अगर थोड़ा भी कंफ्यूजन है तो सदन में विशेष चर्चा होनी चाहिए. इस मुद्दे पर विशेष शिक्षा के बाद सारी बातें स्पष्ट हो जाएंगी.

कांग्रेस ने नीतीश कुमार पर भागने का आरोप लगाया
कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने नीतीश के बयान को गोलमोल बताते हुए एनआरसी के मुद्दे पर भागने का आरोप लगाया. मिश्रा ने कहा कि एनआरसी के मुद्दे पर विशेष चर्चा की मांग कांग्रेस पहले से करती आई है. इस मुद्दे पर चर्चा कराने से कौन रोक रहा है. नीतीश जी, स्पष्ट क्यों नहीं कहते हैं कि बिहार में एनआरसी कभी लागू नहीं होगा.

जदयू ने विपक्ष के सवालों को बताया राजनीति का हिस्सा
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान पर विपक्ष के लगाए जा रहे आरोपों का बचाव करते हुए जदयू ने इसे राजनीति का हिस्सा बताया है. भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने तेजस्वी पर हमला बोलते हुए बोला कि पार्टी पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा. तेजस्वी यादव आने वालों सीमांचल से यात्रा निकालने वाले हैं इसलिए मुसलमानों को बहकाने का काम कर रहे हैं. तेजस्वी को पता है कि अगर ऐसे बयान नहीं देंगे एक भी मुसलमान उनके यात्रा में शामिल नहीं होगा.

 आरजेडी ने नीतीश कुमार को बताया धर्म संकट में
आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने नीतीश कुमार को धर्म संकट में बताया. रघुवंश प्रसाद ने कहा कि नीतीश कुमार धर्म संकट में हैं इसलिए गोलमोल जबाब दे रहे हैं. आरजेडी ने अपना दरवाजा बंद रखा है इसलिए कोई उपाय नहीं है, अगर दरवाजा खोल दिया तो नीतीश कुमार गठबंधन में फौरन शामिल हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें- NRC और CAA को लेकर नीतीश कुमार का बड़ा बयान, जातिगत जनगणना की भी मांग

ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल से अगवा CA बिहार से बरामद, पांच करोड़ की मांगी गई थी फिरौती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 4:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर