बाढ़ को लेकर हमलावार हुआ विपक्ष, बिहार विधानसभा में जोरदार हंगामा

बाढ़ के प्रकोप को लेकर भाकपा-माले के विधायकों ने भी सोमवार को विधानसभा के बाहर जोरदार हंगामा किया. सरकार के विरोध में आवाज बुलंद करते हुए माले विधायकों ने बाढ़ पीड़ितों को युद्ध स्तर पर राहत देने की मांग की

News18 Bihar
Updated: July 15, 2019, 11:54 AM IST
बाढ़ को लेकर हमलावार हुआ विपक्ष, बिहार विधानसभा में जोरदार हंगामा
बिहार विधानसभा में हंगामा करते विपक्ष के विधायक
News18 Bihar
Updated: July 15, 2019, 11:54 AM IST
बिहार में जारी बाढ़ की त्रासदी के बीच सियासत तेज हो गई है खासतौर पर RJD की. सोमवार को राजद विधायकों ने सदन के बाहर बाढ़ को लेकर जमकर हंगामा बोला और राज्य सरकार पर गरीब विरोधी होने का आरोप लगाया.

RJD का आरोप

इस विरोध प्रदर्शन में शामिल RJD विधायकों ने यह भी कहा कि सरकार ने बाढ़ को लेकर पूर्व में तैयारी नहीं कर रखी थी जिसके कारण जानता बाढ़ की त्रासदी झलने को मजबूर है. सदन के बाहर RJD ने हल्ला बोला. विधायकों ने सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार अब राहत के नाम पर महज खानापूर्ति कर रही है. बाढ़ को लेकर RJD ने सदन में कार्यस्थगन प्रस्ताव लाने की भी बात कही.

कार्य स्थगन का प्रस्ताव

RJD विधायक भाई वीरेंद्र का ने कहा कि सत्ता पक्ष को भी कार्यस्थगन प्रस्ताव का सहयोग कर इस ज्वलंत मुद्दें पर सदन में चर्चा करनी चाहिए. भाई वीरेंद्र ने सरकार पर हमला बोलके हुए कहा कि बाढ़ राहत के नाम पर सरकार फिर लूट की तैयारी कर रही है. बिहार में हर साल बांध बनते हैं और टूट जाते हैं और इसी के नाम पर बड़ा घोटाला होता है. हालात ऐसे हैं कि अभी जमीन पर कोई राहत कार्य नहीं हो रहा है.

बिहार विधानसभा में हंगामा करते माले विधायक


लेफ्ट भी हमलावार
Loading...

दूसरी ओर बिहार में आई बाढ़ के प्रकोप को लेकर भाकपा-माले के विधायकों ने भी सोमवार को विधानसभा के बाहर जोरदार हंगामा किया. सरकार के विरोध में आवाज बुलंद करते हुए माले विधायकों ने बाढ़ पीड़ितों को युद्ध स्तर पर राहत देने की मांग की है साथ ही साथ इस दौरान इन विधायकों ने गया में चमकी बुखार से हुई बच्चों की मौत पर भी सरकार को घेरा.

विप में कांग्रेस हमलावर

बिहार विधान परिषद में भी विपक्ष ने सरकार को घेरा. इस दौरान कांग्रेस के सदस्यों ने हंगामा किया. परिषद की कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस के नेताओं ने पोर्टिको में नारेबाजी की. प्रदर्शन की कमान कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा, प्रेमचन्द्र मिश्रा ने संभाल रखी है. सभी सदस्य बाढ़ में तटबंध टूटने को लेकर नारेबाजी कर रहे हैं और हाथों में बैनर पोस्टर लेकर सरकार के प्रति अपना आक्रोश जाहिर कर रहे हैं.

रिपोर्ट- अमित कुमार/रवि एस नारायण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 11:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...