• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बजट सत्र के पहले दिन विधानसभा में विपक्ष का हंगामा, NRC, CAA को लेकर विरोध

बजट सत्र के पहले दिन विधानसभा में विपक्ष का हंगामा, NRC, CAA को लेकर विरोध

बजट सत्र के पहले दिन बिहार विधानसभा में हंगामा करते विपक्षी सदस्य
(फाइल फोटो)

बजट सत्र के पहले दिन बिहार विधानसभा में हंगामा करते विपक्षी सदस्य (फाइल फोटो)

राजद विधायकों (RJD MLA) का हंगामा सदन के बाहर चलता रहा और नारेबाजी भी हुई. विधायक एनआरसी (NRC) और सीएए (CAA) कानून लागू नहीं करने का प्रस्ताव विधानसभा में लाने की मांग कर रहे थे.

  • Share this:
    पटना. बिहार विधानमंडल के बजट सत्र (Bihar Assembly Budget Session) के दौरान विपक्ष ने जमकर हंगामा किया है. सोमवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही राजद (RJD MLA) के विधायकों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. राजद विधायकों ने एनआरसी (NRC) और बेरोजगारी के खिलाफ जमकर हंगामा बोला.

    CM के आश्वसान पर भरोसा नहीं

    राजद विधायकों का हंगामा सदन के बाहर चलता रहा और नारेबाजी भी हुई. विधायक एनआरसी और सीएए कानून लागू नहीं करने का प्रस्ताव विधानसभा में लाने की मांग कर रहे थे. इस बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी विधानसभा पहुंचे. आरजेडी नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि नीतीश कुमार के आश्वासन पर कोई भरोसा नहीं है. नीतीश कुमार बोलते हैं पर मुकर जाते हैं. उन्होंने कहा कि हमारी मांगों सें संबंधित प्रस्ताव विधानसभा में पारित होना चाहिए.

    लेफ्ट का भी प्रदर्शन

    राजद के साथ इस प्रदर्शन में वाम दलों के नेता भी शामिल रहे. सीपीआई ने अपने विधायकों को भी इसको लेकर दिशा निर्देश जारी किए थे. सीपीआई के विधायक ने भी कहा कि आरक्षण खत्म करने की साजिश की जा रही है. भाकपा माले नेता महबूब आलम ने कहा कि सरकार विधानसभा मे प्रस्ताव पारित कर आरक्षण पर आश्वासन दे.

    शराबबंदी पर भी सवाल

    कांग्रेस नेता और एमएलसी प्रेमचन्द मिश्रा के शराबबंदी के सवाल को इस दौरान आरजेडी ने सही ठहराया और कहा कि बिहार में शराबबंदी के नाम पर लूट हो रहा है. सत्तारूढ़ पार्टी के लोग शराब माफिया से मिले हुए हैं. राजद के विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि शराबबंदी कानून खत्म नहीं हो लेकिन और सख्त हो.

    ये भी पढ़ें- कांग्रेस MLC ने की बिहार में फिर से शराब की बिक्री शुरू करने की मांग

    ये भी पढ़ें- तेजस्‍वी की रैली में ऐसे महफिल लूट ले गए तेजप्रताप

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज