ट्रिपल तलाक़ बिल के बहाने विपक्षी पार्टियों ने CM नीतीश पर साधा निशाना, RJD बोली- बहिष्कार की नौटंकी ना करे JDU

तीन तलाक़ बिल के पास हो जाने के बाद आरजेडी नेता न्यूज़ 18 से बात करते हुए मनोज झा ने कहा, 'जेडीयू बहिष्कार की नौटंकी न करे. अब वो एक्सपोज़ हो गयी है.

Amitesh | News18 Bihar
Updated: July 31, 2019, 7:12 PM IST
ट्रिपल तलाक़ बिल के बहाने विपक्षी पार्टियों ने CM नीतीश पर साधा निशाना, RJD बोली- बहिष्कार की नौटंकी ना करे JDU
इस मुद्दे पर जेडीयू लगातार अपने रुख़ का बचाव कर रही है.
Amitesh | News18 Bihar
Updated: July 31, 2019, 7:12 PM IST
जेडीयू के राज्यसभा से वाक्आउट करने और तीन तलाक़ बिल के पास हो जाने के बाद अब विरोधियों के निशाने पर जेडीयू आ गयी है. आरजेडी समेत सभी विपक्षी दलों ने जेडीयू की नीयत पर सवाल खड़ा कर दिया है.

आरजेडी की तरफ़ से मोर्चा संभाला राज्यसभा सांसद और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मनोज झा ने. न्यूज़ 18 से बात करते हुए मनोज झा ने कहा, 'जेडीयू बहिष्कार की नौटंकी न करे. अब वो एक्सपोज़ हो गयी है. कुछ ऐसा ही बयान आरएलएसपी अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने दिया. कुशवाहा ने नीतीश कुमार पर दोरंगी राजनीति करने का आरोप लगा दिया.

जेडीयू ने किया अपने रुख का बचाव
लेकिन इस मुद्दे पर जेडीयू लगातार अपने रुख़ का बचाव कर रही है, फिर भी पार्टी के भीतर कुछ नेता ऐसे हैं जो दबी ज़ुबान से अपनी आवाज़ उठा रहे हैं. उनकी तरफ से पार्टी के निर्णय के खिलाफ खुलकर बोलने के बजाय अपने अंदाज में असहमति की झलक दिख जाती है.

जेडीयू एमएलसी गुलाम रसूल वलियावि का बयान इस तरफ इशारा कर रहा है. वलियावि ने न्‍यूज़ से बातचीत में कहा कि इस मुद्दे पर कम्यूनलिजम-सेकूलरिज़म, हमदर्द-शुभचिंतक, दोस्त-दुश्मन सब एक कतार में हैं. अब कुछ बचा नहीं है कौन इस वक्‍त क्या करेगा इसकी कोई गारंटी नहीं है.

वलियावि का बयान आरजेडी के सवाल के बाद आया है,लेकिन वे सेकूलरिज़म की बात करने वाली आरजेडी, कांग्रेस और जेडीयू किसी को भी अपनी तरफ से क्लीन चिट नहीं दे रहे.

भाजपा यूं पेश कर रही है बिल
Loading...

हालांकि बीजेपी इसे मुस्लिम महिलाओं के साथ इंसाफ के तौर पर पेश कर रही है. आरजेडी की तरफ से जेडीयू पर उठाए गए सवाल पर बीजेपी उलटे आरजेडी पर पलटवार के मूड में है.

बीजेपी इसे मुस्लिम महिलाओं के साथ इंसाफ के तौर पर पेश कर रही है.


न्यूज़ 18 से बातचीत में बीजेपी नेता नवलकिशोर यादव ने कहा कि आरजेडी एक पारिवारिक पार्टी है जिसके बयान का कोई मतलब नहीं है.

भले ही बीजेपी की तरफ से ऐसा बयान देकर मामले पर पर्दा डालने की कोशिश की जा रही है, लेकिन इस मुद्दे पर जेडीयू के लिए अपनी सेकूल छवि बचाने कीचुनौती होगी. आरजेडी के भीतर एक धड़ा जेडीयू के साथ आना चाहता है जो बीजेपी के साथ जेडीयू के रिश्ते को एक्सपोज़ करना चाहता है.
ऐसे में जेडीयू के भीतर से उठ रही आवाज आने वाले दिनों में कई तरह की संभावनाओं को जन्म दे सकती है. यही वजह है कि आरजेडी सही जगह पर निशाना लगाना चाह रही है, लिहाजा उसकी कोशिश JDU को एक्सपोज करने की है.

ये भी पढ़ें


अपने ही कांस्टेबल को नहीं पहचान सकी पटना पुलिस, लावारिस बताकर किया दाह संस्कार

तीन तलाक: CM नीतीश ने यूं दिया PM मोदी का साथ !

First published: July 31, 2019, 7:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...