Home /News /bihar /

opposition ran a parallel house for discussion on agneepath bihar legislative assembly monsoon session nodaa

अग्निपथ पर चर्चा को लेकर बिहार में जब विपक्ष ने चलाया समानांतर सदन, जानें फिर क्या हुआ

सामानांतर सदन के मॉक सेशन में नेता सदन बने तेजस्वी यादव.

सामानांतर सदन के मॉक सेशन में नेता सदन बने तेजस्वी यादव.

Politics in Bihar: अग्निपथ की चर्चा की मांग को लेकर विपक्ष लगातार सदन की कार्यवाही का वॉकआउट करता रहा. मॉनसून सत्र के अंतिम दिन विपक्ष ने बिहार विधानसभा परिसर में एक और समानांतर सदन चलाया. राजद के वरिष्ठ विधायक अवध बिहारी चौधरी को समानांतर सदन का अध्यक्ष बनाकर और तेजस्वी यादव को नेता सदन बनाकर चर्चा की गई और प्रस्ताव पास किया गया.

अधिक पढ़ें ...

पटना. अग्निपथ योजना को लेकर बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र में जोरदार सियासत हुई और अधिकतर समय विपक्ष ने इस बात की मांग को लेकर सदन से वाकआउट किया कि जब तक सदन में अग्निपथ योजना को लेकर चर्चा नहीं होगी, सदन की कार्यवाही का विपक्ष वॉकआउट करेगा. लेकिन आखिरी दिन जो कुछ हुआ, वह सदन के इतिहास में इसके पहले शायद ही कभी हुआ.

गुरुवार को बिहार विधानसभा के अंदर एक और समानांतर सदन चला. एक विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने चलाया, जबकि विधानसभा परिसर के अंदर ही समानांतर सदन राजद के वरिष्ठ विधायक अवध बिहारी चौधरी को विधानसभा अध्यक्ष बनाकर और तेजस्वी यादव को नेता सदन बना कर चलाया गया.

बता दें कि विपक्ष सदन की कार्यवाही में हिस्सा नहीं ले रहा था. वही उसने दूसरी तरफ समानांतर सांकेतिक सदन चला कर अग्निपथ योजना पर बहस की मांगकर विपक्ष लॉबी में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के नेतृत्व में समांतर मॉकसेशन चला कर अग्निपथ योजना को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया और तय हुआ कि केंद्र सरकार अग्निपथ योजना को वापस ले. वहीं इस मौके पर नेता सदन चुने जाने के बाद तेजस्वी यादव ने भाषण भी दिया और केंद्र की सरकार और RSS पर जमकर बरसे.

तेजस्वी यादव ने अपने भाषण के दौरान कहा कि सत्तापक्ष के लोग सदन को अपने मर्जी से चलाना चाहते हैं, जो किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. यही नहीं, तेजस्वी यादव ने एकबार फिर ये दोहराया की हम सत्ता में आएंगे, तब पहली कैबिनेट बैठक में ही अपने हस्ताक्षर से 10 लाख नौकरी ही नहीं, अब 20 लाख युवाओं को नौकरी देंगे, ये मेरा पक्का वादा है और मैं अपने वादे से कभी पीछे नही हटूंगा.

Tags: Bihar News, Bihar politics, Bihar vidhan sabha

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर