• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • विधानसभा में बिहार अभियंत्रण विश्वविद्यालय विधेयक 2021 के लिए विपक्ष का संशोधन प्रस्ताव गिरा

विधानसभा में बिहार अभियंत्रण विश्वविद्यालय विधेयक 2021 के लिए विपक्ष का संशोधन प्रस्ताव गिरा

बिहार विधानसभा में संशोधन विधेयक में विपक्ष को हार मिली.

बिहार विधानसभा में संशोधन विधेयक में विपक्ष को हार मिली.

Bihar News: बिहार अभियंत्रण विश्वविद्यालय विधेयक 2021 संशोधन प्रस्ताव के पक्ष में कुल 89 वोट आए. वहीं विपक्ष में 110 वोट. इस तरह से सत्ता पक्ष 21 वोटों से जीत गया. विधेयक में संशोधन का प्रस्ताव अस्वीकृत हो गया,

  • Share this:

पटना. बिहार विधानसभा में आज तीसरे दिन पेश हुए बिहार अभियंत्रण विश्वविद्यालय विधेयक 2021 में विपक्ष की तरफ से संशोधन का प्रस्ताव दिया गया, लेकिन तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाले विपक्ष का प्रस्ताव गिर गया और सत्ता पक्ष 21 वोटों से जीत गया. विपक्ष ने बिहार अभियंत्रण विश्वविद्यालय विधेयक 2021 इंजीनियरिंग विवि के कुलाधिपति के तौर पर राज्यपाल की जगह मुख्यमंत्री शब्द के खिलाफ संशोधन का प्रस्ताव दिया था. विपक्ष का कहना था कि मुख्यमंत्री की जगह राज्यपाल को ही कुलाधिपति होना चाहिए. विपक्ष के संशोधन प्रस्ताव पर सदन में वोटिंग कराई गई. वोटिंग में विपक्ष का प्रस्ताव 21 मतों से खारिज हो गया.

संशोधन प्रस्ताव के पक्ष में कुल 89 वोट आए. वहीं विपक्ष में 110 वोट. इस तरह से सत्ता पक्ष 21 वोटों से जीत गया. विधेयक में संशोधन का प्रस्ताव अस्वीकृत हो गया, लेकिन सत्ता पक्ष और विपक्ष के दो विधायकों के बीच कहा सुनी जरूर हो गई. विधानसभा में भाजपा विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह और राजद विधायक भाई वीरेंद्र के बीच कहासुनी हो गई.

राजद विधायक भाई वीरेंद्र विपक्षी सदस्यों की गिनती को गलत बता रहे थे. राजद विधायक का कहना था कि विपक्ष के सदन में मौजूद सदस्यों की संख्या को कम गिना गया. भाई वीरेंद्र के बयान का तेजस्वी यादव ने समर्थन किया और जांच कराने की मांग विधानसभा अध्यक्ष से की. इस पर भाजपा विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने भाई बीरेंद्र की मानसिक स्थिति की जांच कराने का सुझाव दिया.  इस पर राजद विधायक ने भाई वीरेंद्र की ओर से टिप्पणी की गयी.

हालांकि विधानसभा अध्यक्ष ने कहा- आप दोनों पड़ोसी हैं और एक- दूसरे के प्रिय हैं। क्या भाई वीरेंद्र ने आपको मनेर का लड्डू नहीं खिलाया है? विस अध्यक्ष ने सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच के कहासुनी को हल्का करने की कोशिश की.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज