Lockdown 5.0: पटना में सभी दुकानें हर दिन खोलने के आदेश, जानिए क्या होंगे बदलाव
Patna News in Hindi

Lockdown 5.0: पटना में सभी दुकानें हर दिन खोलने के आदेश, जानिए क्या होंगे बदलाव
डीएम ने निर्देश जारी किया है कि कंटेनमेंट जोन में सभी गतिविधियां बंद रहेगी.

लॉकडाउन के पांचवें चरण के तहत राजधानी पटना के डीएम ने रविवार देर शाम अनलॉक 1.0 के आदेश जारी किए. इसके तहत डीएम ने दुकानों पर सप्ताह में 3 दिन की बंदिश हटा दी है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पटना. कोरोना संक्रमण के बीच बिहार सरकार (Bihar Government) ने कोरोना लॉकडाउन 5.0 (Lockdown 5.0) की घोषणा कर दी है. लॉकडाउन के कारण पिछले दो महीनों से कई सुविधाओं पर पाबंदी लगाइए गई थी. गाड़ियों के आवाजाही के साथ दुकानों और कार्यालयों पर प्रतिबंध लगाए गए थे. अब सोमवार से अनलॉक 1.0 शुरू होने के कारण कई सुविधाएं बहाल की जा रही है. पटना डीएम कुमार रवि ने दिशानिर्देश जारी करते हुए सोमवार से कई सुविधाओं के समय सीमा में परिवर्तन किया है.

कल से पटना में लागू होने वाले नियम
लॉकडाउन के कारण अभी तक पटना में दुकानों पर शाम 6 बजे तक ही खोलने का आदेश था. इसे बदलते हुए डीएम कुमार रवि ने निर्देश जारी किया है कि अब सभी दुकानें रात 9 बजे तक खोली जा सकती हैं.

पहले दुकानों को कैटेगाराइज कर सप्ताह में 3 दिन ही खोलने के आदेश दिए गए थे. अब सभी दुकानें हर दिन खोली जा सकती है. अब रात में 9 बजे से सुबह 5 बजे तक सभी गतिविधियों पर प्रतिवंध रहेगा. डीएम ने निर्देश जारी किया है कि कंटेनमेंट जोन में सभी गतिविधियां बंद रहेगी. यहां कोई दुकान नहीं खोली जा सकेंगी. निजी और सरकारी सभी दफ्तर पूरी तरह खुल जाएंगी. इस पर अब कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा. होटल और रेस्टोरेंट से अब खाना जाकर लाने की छूट दी गई है. पहके सिर्फ होम डिलीवरी की छूट मिली थी. होम डिलीवरी पहले की तरह जारी रहेगी.






ये भी पढ़ेंः कल से बिहार के दानापुर रेल मंडल से चलेंगी ये ट्रेनें, देखें पूरी लिस्‍ट

नीतीश के मंत्रियों का तेजस्वी पर चौतरफा हमला, याद दिलाई हाईकोर्ट की टिप्पणी
First published: May 31, 2020, 11:38 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading