लाइव टीवी

Jharkhand Assembly Elections 2019: ओवैसी की पार्टी भी लड़ेगी चुनाव, 35 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी

News18 Jharkhand
Updated: November 12, 2019, 2:02 PM IST
Jharkhand Assembly Elections 2019: ओवैसी की पार्टी भी लड़ेगी चुनाव, 35 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी
असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने झारखंड में 35 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही है. (फाइल फोटो)

असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) भी झारखंड में चुनाव लड़ेगी. पार्टी ने कुल 35 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की बात कही है.

  • Share this:
जमशेदपुर. झारखंड में विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019) की घोषणा होने के बाद सभी राजनीतिक दल अपनी किस्मत आजमाने में जुट गए हैं. ऐसे में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) भी चुनाव मैदान में उतरने का फैसला किया है. जानकारी के अनुसार, AIMIM कुल 35 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. झारखंड में जमशेदपुर के कोल्हान की 4 सीटों पर एआईएमआईएम अपने प्रत्याशी उतारने की न सिर्फ घोषणा की है, बल्कि सभी चारों सीटों पर जीत का दावा भी किया है. AIMIM ने प्रेस कॉफ्रेंस आयोजित कर विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बारे में जानकारी दी. पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चंदन सिंह ने कहा कि पार्टी लगातार राज्य में संगठन को मजबूत करने में जुटी है.

चारों सीटों के उम्मीदवारों की जल्द की जाएगी घोषणा

AIMIM के प्रदेश प्रवक्‍ता ने बताया कि पूरे राज्य में कुल 35 विधानसभा सीटों पर प्रत्‍याशी उतारे जाएंगे. पार्टी के स्टार प्रचारक के रूप में खुद असदुद्दीन ओवैसी और अकबरुद्दीन ओवैसी चुनावी दौरा करेंगे. चंदन सिंह ने बताया कि कोल्हान के 4 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी. पार्टी ने आधिकारिक घोषणा भले न की हो लेकिन यह तय माना जा रहा है कि जमशेदपुर पश्चिम से आफताब अहमद सिद्दिकी को उतारा जाएगा. वह हाल ही में भाजपा से एआईएमआईएम में शामिल हुए हैं.

महाराष्ट्र और बिहार की सफलता से उत्‍साहित

हाल ही में संपन्न हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 में ओवैसी की पार्टी के प्रत्‍याशी मोहम्‍मद अब्‍दुल खालिक ने मालेगांव मध्य विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की थी. दूसरे नंबर पर कांग्रेस प्रत्याशी आसिफ शेख रासिद रहे थे. दूसरी तरफ, बिहार में भी हाल ही में हुए उपचुनाव में AIMIM ने किशनगंज सीट पर जीत दर्ज की है. इससे उत्‍साहित ओवैसी की पार्टी ने झारखंड में विधानसभा चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है.

धीरे-धीरे दखल बढ़ा रही AIMIM

एआईएमआईएम के तेलंगाना में सात विधायक हैं. हाल ही में पार्टी ने महाराष्ट्र के नांदेड़ नगरपालिका में 11 सीटें जीत कर हलचल मचा दी थी. असदुद्दीन ओवैसी पिछले कुछ वर्षों से महाराष्ट्र और पूर्वांचल की राजनीति में अपना हस्तक्षेप बढ़ा रहे हैं. गौरतलब है कि बिहार के उपचुनाव में किशनगंज विधानसभा सीट ओवैसी की ही पार्टी के प्रत्याशी ने जीती है.
Loading...

(जमशेदपुर से अमृता की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें: Jharkhand: BJP को झटका, LJP का 50 सीटों पर प्रत्‍याशी उतारने का ऐलान

झारखंड चुनाव: पहले चरण के लिए रामेश्वर उरांव समेत इन बड़े नेताओं ने भरा पर्चा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 1:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...