Corona मरीजों के लिए पटना में खुला ऑक्सीजन बैंक, ऐसे पा सकते हैं मदद
Patna News in Hindi

Corona मरीजों के लिए पटना में खुला ऑक्सीजन बैंक, ऐसे पा सकते हैं मदद
पटना में ऑक्सीजन बैंक

Covid-19: पटना में कोरोना के मरीजो के लिए मारवाड़ी समाज द्वारा ऑक्सीजन बैंक की स्थापना की गई है. ऑक्सीजन सिलेंडर बैंक की शुरुआत सम्मेलन भवन, न्यू डाक बंगला रोड में शुरू की गई है.

  • Share this:
धर्मेंद्र कुमार

पटना. बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और यह आंकड़ा 20 हजार के पार चला गया है. ऐसे में सरकारी साधन कम पड़ते जा रहे हैं. आपदा की इस घड़ी में लोग अपने तरीके से भी मदद के लिए सामने आ रहे हैं. इस कड़ी में मारवाड़ी समाज ने राजधानी में अनोखी और सराहनीय पहल की है. राजधानी में कोरोना के मरीजों के लिए मारवाड़ी समाज द्वारा ऑक्सीजन बैंक की स्थापना की गई है. बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा ऑक्सीजन सिलेंडर बैंक की शुरुआत सम्मेलन भवन, न्यू डाक बंगला रोड में शुरू की गई है. यहां कोरोना मरीजों को निःशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराया जाएगा.

बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष विनोद तोदी ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत होती है और उन्हें ऑक्सीजन की जरूरत होती है. इसीलिए यह व्यवस्था वर्तमान में केवल वैसे कोरोना संक्रमित रोगियों के लिए ही प्रारंभ की जा रही है, जिन्हें सांस लेने में तकलीफ है. विनोद तोदी ने यह भी बताया कि प्रारम्भ में पटना सम्मेलन के सभागार से यह सुविधा प्रारम्भ की जा रही है. शुरुआत में 21 आक्सीजन सिलेंडर से यह सेवा शुरू की गई है. आवश्यकता पड़ने पर और अधिक सिलेंडर की व्यवस्था की जाएगी.



विनोद तोदी ने बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए उपयोगकर्ता को रुपया 5000/- सिक्युरिटी मनी जमा करना होगा. सिलेंडर वापस मिलने पर यह सिक्युरिटी मनी वापस कर दी जाएगी. मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष ने कहा कि ऑक्सीजन बैंक की यह सेवा बिहार के सभी शहरों में प्रारम्भ करने पर विचार किया जा रहा है, ताकि उन शहरों में भी जिन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता हो उन्हें यह सुविधा प्रदान की जा सके. पटना में मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा एक मोबाईल नंबर 9334496039 जारी किया गया है जिस पर फोन कर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading