अपना शहर चुनें

States

रूपेश सिंह हत्याकांड: पप्पू यादव ने कटिहार के जिलाधिकारी पर लगाए संगीन आरोप

पप्पू यादव ने पटना में हुई इस घटना के बाद बिहार पुलिस को फ्री हैंड देने की मांग की है (फाइल फोटो)
पप्पू यादव ने पटना में हुई इस घटना के बाद बिहार पुलिस को फ्री हैंड देने की मांग की है (फाइल फोटो)

Rupesh Singh Murder Case: पटना में रूपेश कुमार सिंह की उस वक्त हत्या कर दी गई थी जब वो अपने फ्लैट के नीचे पहुंचे थे. पटना में हुई इस हत्या के पांच दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2021, 4:53 PM IST
  • Share this:
पटना. पटना में इंडिगो के स्टेशन हेड रूपेश कुमार सिंह हत्याकांड (Patna Rupesh Singh Murder Case) को लेकर पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी के संरक्षक पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने बड़ा बयान दिया है. पप्पू यादव ने आरोप लगाया है कि बिहार के एक जिलाधिकारी द्वारा कटिहार में 70 आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को लाइसेंस दिया गया है. इस डीएम और रूपेश सिंह में क्या संबंध है, इसकी जांच होनी चाहिए. साथ ही लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग में बड़े पैमाने पर ठेकेदारी में दखलअंदाजी के कारण रूपेश सिंह की हत्या तो नहीं हुई है उसकी भी जांच होनी चाहिए.

पप्पू यादव ने कहा कि दरभंगा में नहरों के निर्माण में होने वाली ठेकेदारी में रूपेश की संलिप्तता को भी हत्याकांड से जोड़कर देखा जाना चाहिए. पप्पू यादव ने सभी आईएएस को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने और रुपेश हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने की सरकार से मांग की है. जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि शराब और बालू से अवैध संपत्ति खड़ा करने वालों की 3 महीने के अंदर सरकार संपत्ति की जांच कराएं और ईडी से इन सभी की संपत्ति को जब्त करवाने की भी करवाई करें.





पप्पू यादव ने रीगा चीनी मिल को अविलंब खोलने और सरकार से इस मिल के लिए 60 करोड़ रुपये आवंटित करने की भी  मांग की है. बता दें कि पटना में इंडिगो के स्टेशन हेड रूपेश सिंह की हत्या के छह दिन बाद भी पुलिस के हाथ अभी तक इस केस में खाली हैं. राजधानी पटना में हुई इस हाई प्रोफाइल घटना के बाद पुलिस और नीतीश कुमार के शासन पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं.
इनपुट- संजय कुमार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज