लाइव टीवी

अश्विनी चौबे पर स्याही: पप्पू यादव बोले-जनता का गुस्सा, JDU ने कहा-लोकतंत्र पर खतरा

News18 Jharkhand
Updated: October 15, 2019, 4:38 PM IST
अश्विनी चौबे पर स्याही: पप्पू यादव बोले-जनता का गुस्सा, JDU ने कहा-लोकतंत्र पर खतरा
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे पर युवक ने स्याही फेंकी. (फोटो वीडियो ग्रैब)

पूर्व सांसद रंजीत रंजन ने सवालिया लहजे में कहा कि क्या उम्मीद रखते हैं? चप्पल फेंकने और स्याही फेंकने कीपरंपरा सही नहीं है, लेकिन जिस तरह की त्रासदी इन लोगों ने झेली है और उसके बाद जैसे बयान दिए गए हैं ये उसका आक्रोश है.

  • Share this:
पटना. केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे (Ashwini Choubey) मंगलवार को पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (PMCH) में स्वास्थ्य व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे थे. वे अस्पताल से मरीजों से मिलकर जैसे ही गेट पर पहुंचे और मीडिया से मुखातिब हुए कि एक नीली शर्ट पहना हुआ युवक उनके नजदीक आया और सरेआम स्याही (INK) उनके शरीर और उनकी गाड़ी पर फेंककर तेज गति से भाग गया. केंद्रीय मंत्री डेंगू (Dengue) के मरीजों को देखने और वार्डों का निरीक्षण करने पीएमसीएच (PMCH) पहुंचे थे. निरीक्षण के दौरान ही उनके साथ यह घटना हुई.

अश्विनी चौबे जिस वक्त वार्ड का निरीक्षण कर अपनी गाड़ी में सवार होने जा रहे थे, उसी वक्त उन पर स्याही फेंकी गई. स्याही मंत्री के शरीर के साथ-साथ गाड़ी पर भी जा गिरी. मंत्री और उनके सुरक्षाकर्मी कुछ समझ पाते युवक चीते-सी फुर्ती से दौड़कर भाग निकला. सुरक्षाकर्मी उसका पीछा करते रहे लेकिन युवक उनकी पहुंच से निकल गया. अब इस घटना को लेकर बिहार में सियासत भी शुरू हो गई है.



जेडीयू ने जहां इस घटना की आलोचना करते हुए इसे लोकतंत्र पर खतरा करार दिया है. वहीं, जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने इस घटना का समर्थन तो नहीं किया लेकिन यह भी कहा कि लोगों का गुस्सा तो निकलेगा ही. पप्पू यादव ने कहा कि इस सरकार में लोगों की समस्याओं की सुनवाई नहीं हो रही है इससे लोग परेशान है.
Loading...

वहीं, उनकी बातों का समर्थन करते हुए कांग्रेस नेता एवं पूर्व सांसद रंजीत रंजन ने सवालिया लहजे में कहा कि क्या उम्मीद रखते हैं? चप्पल फेंकने और स्याही फेंकने कीपरंपरा सही नहीं है, लेकिन जिस तरह की त्रासदी इन लोगों ने झेली है और उसके बाद जैसे बयान दिए गए हैं ये उसका आक्रोश है.

रंजीत रंजन ने कहा कि छोटे अधिकारी और बड़े अधिकारी डर किसका होता है? पहले नीतीश कुमार जांच कराएं. बजेपी के मंत्री हैं आपके मंत्री15 साल से हैं.  एक साल का बजट 4000 करोड़ रुपये है. आख़िरकार कहां गया वो पैसा ? नालों की सफ़ाई हुई कि नहीं ?

पीएमसीएच में डेंगू मरीजों से मिलने गए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पर युवक ने फेंकी स्याही. (वीडियो ग्रैब)


कांग्रेस के प्रवक्ता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि ये जनता के स्वाभाविक आक्रोश का नतीजा है. बीजेपी नेता और सरकार के खिलाफ आक्रोश बढ़ा है. पिछले 10 दिनों तक लोगों ने नर्क की जिंदगी जी है. लोग चुनाव के समय इस गुस्सा को दिखाए. वोट के समय यही विरोध दिखाना चाहिए.

हालांकि इस घटना पर जेडीयू ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि इस घटना की हम निंदा करते हैं और किसी भी अधिकारी या मंत्री पर ऐसा करना violent activity का हिस्सा है.

KC Tyagi
अश्विनी चौबे पर स्याही फेंके जाने की घटना की जेडीयू ने आलोचना की. (केसी त्यागी की फाइल फोटो)


वहीं जेडीयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने इस घटना के लिए पप्पू यादव को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उनके जैसे लोगों से यही उम्मीद कर सकते हैं. जलजमाव में पप्पू यादव के कुछ पाप धुले थे, लेकिन ऐसी करतूतों से पाप धुलने वाला नहीं है. पप्पू यादव का इतिहास ही यही रहा है. जनता विरोध करे पर राजनीति का यह तरीका खराब है.

इनपुट- रवि एस नारायण

ये भी पढ़ें-

बजरंगबली की प्रतिमा के सामने भी बार-बालाओं ने लगाए Sexy ठुमके, वीडियो वायरल

तेजस्वी यादव के लिए अग्निपरीक्षा क्यों है बिहार का उपचुनाव? जानिए 5 वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 2:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...