Home /News /bihar /

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा पर ये क्या बोल गए पप्पू यादव? BJP पर साधा निशाना

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा पर ये क्या बोल गए पप्पू यादव? BJP पर साधा निशाना

पप्पू यादव ने बीजेपी के खिलाफ विवादास्पद बयान दिया है (फाइल फोटो)

पप्पू यादव ने बीजेपी के खिलाफ विवादास्पद बयान दिया है (फाइल फोटो)

Pappu Yadav’s Statement: बिहार के मधेपुरा से पूर्व सांसद पप्पू यादव ने विशेष राज्य के मुद्दे को लेकर भाजपा पर हमला बोलते हुए अपने विवादास्पद बयान से सियासत को गरमा दिया है. पप्पू यादव ने कहा है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग का किसी दूसरे राज्य और वहां के नेताओं ने विरोध नहीं किया है, लेकिन भाजपा को ये रास नहीं आ रहा. ये भाजपा वाले जहां दिखें, इनका मुंह काला कर दें.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर सियासत इन दिनों गरमाई हुई है. बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (JDU) और भाजपा (BJP) के नेताओं के बीच इस मामले को लेकर जहां बयानबाजी आए दिन देखने को मिल रही है, वहीं दूसरी ओर विपक्षी दल भी सरकार को घेरने की कोशिशों में जुटे हुए हैं. इसी क्रम में जन अधिकार पार्टी (JAP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने भाजपा पर बड़ा हमला बोला है.

पप्पू यादव ने भाजपा पर आपत्तिजनक बयान देते हुए कहा है कि भाजपा वाले जहां दिखे उनका मुंह काला कर दें. पप्पू यादव के इस तरह के ट्वीट पर बिहार की राजनीति पूरी तरह से गरमाएगी, इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता. बुधवार को पप्पू यादव ने ट्वीट कर भाजपा के विरोध जैसी बातें कहीं हैं. पप्पू यादव ने कहा है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग का किसी दूसरे राज्य और वहां के नेताओं ने विरोध नहीं किया है लेकिन भाजपा के नेताओं को बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग रास नहीं आ रही, नतीजा वह लगातार इसके विरोध में बयान दे रहे हैं.

हक में आवाज बुलंद करें बिहारवासी

पप्पू यादव ने कहा कि वो बिहार वासियों का आह्वान करते हैं कि भाजपा वाले जहां दिखे उनका मुंह काला कर बिहार के हक में अपनी आवाज बुलंद करें. गौरतलब है कि इस मामले पर भाजपा और जदयू में साफ तौर पर टकराव दिखने लगा है. सीएम नीतीश कुमार ने जहां जोर देकर कहा है कि बिहार को विकसित करने के लिए विशेष राज्य का दर्जा दिया जाना बेहद जरूरी है, वहीं डिप्टी सीएम रेणु देवी का मानना है कि बिहार को केंद्र की तरफ से काफी मदद दी जा रही है, ऐसे में बिना स्पेशल स्टेटस के भी राज्य में विकास हो रहा है.

पप्पू यादव का विवादास्पद ट्वीट

जदयू की मांग-बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दें पीएम

बिहार के सीएम ने कहा था कि उन्हें इस संबंध में शायद जानकारी नहीं है. इधर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह द्वारा भी बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी से इस मसले को लेकर मांग की गई है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाए. ललन सिंह का मानना है कि पीएम लंबित मांगों को पूरा करते हैं तो यह बिहार के साथ न्याय होगा.

Tags: Bihar latest news, Bihar politics, Pappu Yadav, Special category

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर