Petrol-Diesel की बढ़ती कीमतों के खिलाफ पप्पू यादव का टमटम मार्च, सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा
Patna News in Hindi

Petrol-Diesel की बढ़ती कीमतों के खिलाफ पप्पू यादव का टमटम मार्च, सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा
कई विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी का विराध किया है.

जन अधिकार पार्टी के संरक्षक राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Prices) बढ़ोतरी का विरोध अपने ही अंदाज में किया. पप्पू यादव ने पटना की सड़कों पर टमटम मार्च किया.

  • Share this:
पटना. देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Prices) में उछाल को लेकर सोमवार को कांग्रेस (Congress) सहित कई विपक्षी पार्टियां सड़कों पर उतरी. इन पार्टियों के नेताओं ने अपने-अपने अंदाज में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का विरोध किया. बिहार की राजधानी पटना में भी कांग्रेस सहित कई विपक्षी पार्टियां सड़क पर उतर कर विरोध दर्ज कराई. मधेपुरा के पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव भी अपने अंदाज में ही पटना की सड़कों पर निकले. पटना की सड़कों पर पप्पू यादव ने इस बार टमटम मार्च किया. पप्पू यादव के इस टमटम मार्च में बड़ी संख्या में जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता और महिलाएं शामिल हुईं.

पप्पू यादव ने टमटम मार्च कर विरोध प्रकट किया
पप्पू यादव का टमटम मार्च इनकम टैक्स गोलंबर से निकलकर गांधी मैदान के जेपी गोलंबर तक पहुंचा. इस मार्च में दर्जनों की संख्या में टमटम पर कार्यकर्ता सवार होकर पेट्रोल-डीजल के बढ़े कीमतों के खिलाफ सरकार विरोधी नारेबाजी की. टमटम मार्च निकालते हुए पप्पू यादव ने कहा कि जिस तरह से पेट्रोल डीजल की कीमत लगातार बढ़ रही है उसके बाद टमटम और बैलगाड़ी ही एकमात्र सहारा बच गया है. बिहार में डबल इंजन की सरकार है पर कोई फायदा नही. पेट्रोल डीजल की बढ़े कीमतों के कारण किसान परेशान हैं. डीजल की कीमत बढ़ने से सिचाई के काम प्रभवित हो रहे हैं.

देश के कई हिस्सों में हुए विरोध प्रदर्शन



बता दें कि पिछले कुछ दिनों से जिस तरह से पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ी हैं उसके खिलाफ सारे विपक्षी पार्टियां सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर कर हमला बोल रही है. सोमवार को बढ़े कीमतों के खिलाफ आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा सहित कई नेता भी सड़क पर उतरे.



पटना की सड़कों पर सोमवार सुबह से ही पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ लोग प्रदर्शन कर रहे थे. पटना में दो दिन पहले भी पेट्रोल-डीजल के बढ़े कीमतों के खिलाफ साइकिल मार्च निकालकर सरकार का विरोध किया था. विपक्ष लगातार सवाल खड़ा कर रही है कि पहली बार देश मे पेट्रोल से ज्यादा डीजल की कीमत हो गई है.

ये भी पढ़ें: LG-केजरीवाल ने डॉ. असीम गुप्‍ता को किया सलाम, परिवार को मिलेगी 1 करोड़ रुपये की मुआवजा राशि

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित कई विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी का विराध किया है. कांग्रेस पार्टी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को ‘अन्यायपूर्ण’ करार दिया और महामारी के समय इस वृद्धि को तत्काल वापस लेकर देश की जनता को राहत प्रदान करने का आग्रह किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading