पारस गुट की तरफ से LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव आज, सुबह 11 बजे होगा नामांकन

पटना में पारस गुट के अध्यक्ष का चुनाव गुरुवार को पटना में होगा. सुबह 11 बजे पशुपति पारस नामांकन भरेंगे.

लोक जनशक्ति पार्टी में टूट के बाद पारस गुट का राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन होगा, इसका फैसला आज चुनाव के जरिये किया जाएगा. पारस गुट के तरफ से राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक चुनाव प्रभारी के निवास पर बुलाई गई है.

  • Share this:
पटना. लोजपा पारस गुट का राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन होगा, इसका फैसला आज होगा. पारस गुट के तरफ से राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक बुलाई गई है. आज ही राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव भी होगा. सुबह 11 बजे से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी और फिर पशुपति कुमार पारस अपना नामांकन भरेंगे. शाम 3 बजे के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष की घोषणा की जाएगी, लेकिन ये पूरी प्रक्रिया पार्टी कार्यालय के बजाय लोजपा के कार्यकारी अध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव प्रभारी सूरज भान सिंह के कंकड़बाग टीवी टाॅवर स्थित उनके निजी आवास पर होगा. चुनावी प्रक्रिया पार्टी कार्यालय के बजाय किसी निजी आवास से कराए जाने पर सवाल उठने लगे हैं.

निजी आवास पर चुनावी प्रक्रिया पर सफाई

अमूमन किसी पार्टी का संगठनात्मक चुनाव किस महिला पार्टी कार्यालय में ही बुलाया जाता है, लेकिन लोजपा के अंदरूनी विवाद को देखते हुए पारस गुट के तरफ से बनाए गए चुनाव प्रभारी सूरजभान सिंह ने चुनाव पटना के कंकड़बाग स्थित अपने आवास पर बुलाया है. पार्टी ने इसके पीछे की वजह कोरोना को बताया है. इसके पीछे पार्टी ने जो दलील दी है, उसमें कहा गया है कि कोरोना महामारी चल रही है, ऐसे में पार्टी कार्यकर्ताओं की भीड़ इकट्ठे ना हो, इसलिए चुनाव की प्रक्रिया अलग जगह आयोजित की गई है. अगर पार्टी कार्यालय में से आयोजित किया जाता तो राज्यभर से कार्यकर्ताओं की भीड़ वहां इकट्ठे हो जाती, जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा एक बार फिर बढ़ जाता. हालांकि पार्टी की यह दलील लोगों को हजम नहीं हो रही है.

विवाद से बचने की कोशिश

जब से लोजपा में फूट हुई है और पार्टी चाचा भतीजे के बीच बंट गई है, तब से दोनों गुटों के कार्यकर्ता आक्रामक है. दिल्ली से लेकर पटना तक कार्यकर्ता आमने सामने हैं. कहीं पोस्टर फाड़े जा रहे हैं. कहीं काली पट्टी बांधी जा रही है. नौबत मारपीट तक पहुंच गई है. ऐसे में पार्टी किसी विवाद में नहीं पड़ना चाहती है. यही वजह है की पारस गुट राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव को पार्टी कार्यालय के बजाय सूरज भान सिंह के आवास पर कर रही है, ताकि इस चुनाव को विवादों से दूर रखा जा सके.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.