लाइव टीवी

हेल्थी रहने की कीमत वसूलने की तैयारी! पटना के पार्कों में मॉर्निंग वॉक के लिए देने होंगे पैसे
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 20, 2020, 11:58 AM IST
हेल्थी रहने की कीमत वसूलने की तैयारी! पटना के पार्कों में मॉर्निंग वॉक के लिए देने होंगे पैसे
पटना के पार्कों में मॉर्निंग वॉक के लिए देने होंगे पैसे (फाइल फोटो)

पार्कों का मेंटेनेंस सही ढंग से हो सके इसके लिए पटना पार्क प्रबंधन मॉर्निंग वॉकर्स (Morning Walk) से भी पैसे लेगा. इस संबंध में विभाग की तरफ से एक प्रस्ताव स्वीकृति के लिए शुल्क निर्धारण समिति को भेजा गया है

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 20, 2020, 11:58 AM IST
  • Share this:
पटना. यदि आप बिहार (Bihar) की राजधानी पटना में रहते हैं और मॉर्निंग वॉक करने के शौकीन हैं तो आपके लिए बुरी खबर है. पटना (Patna) में अब मॉर्निंग वॉक (Morning Walk) करने वालों को इसके लिए पैसे देने होंगे. ये नई व्यवस्था राजधानी के सभी पार्कों पर लागू होगी. अभी तक पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान (Patna Zoo) समेत इको पार्क और कुछ अन्य पार्कों में टहलने वाले लोगों को शुल्क देना पड़ता था लेकिन नई व्यवस्था के बाद अब राजधानी के सभी पार्कों में मॉर्निंग वॉकर्स से पैसे लिए जाएंगे.

इतनी हो सकती है मॉर्निंग वॉक फीस

जानकारी के मुताबिक पार्कों का मेंटेनेंस सही ढंग से हो सके इसके लिए पटना पार्क प्रबंधन मॉर्निंग वॉकर्स से भी पैसे लेगा. इस संबंध में विभाग की तरफ से एक प्रस्ताव स्वीकृति के लिए शुल्क निर्धारण समिति को भेजा गया है. पार्कों के शुल्क की बात करें तो पटना का फेफड़ा कहे जाने वाले जू (चिड़ियाघर) में फ्री मॉर्निंग वॉक पर वर्ष 2016 से ही रोक लग गई थी. यहां पार्क में एंट्री के लिए 250 रुपए से लेकर 2000 रुपए का शुल्क (अलग-अलग समयावधि के अनुसार) का प्रावधान रखा गया था.

50 से अधिक पार्कों में होगी व्यवस्था



पटना के ही दूसरे फेमस इको पार्क में भी मॉर्निंग और इवनिंग वॉक के लिए शुल्क तय किया गया था. नई व्यवस्था के तहत अब पटना के करीब 50 से अधिक पार्क आएंगे जहां फ्री वॉक पर रोक लग जाएगी. जानकारी के मुताबिक राजधानी के जिन पार्को में अब मुफ्त मॉर्निंग वॉक पर रोक लगेगी उनमें सचिवालय कॉलोनी पार्क, पुलिस कॉलोनी के दोनों पार्क, श्रीकृष्णा नगर पार्क, शहीद वीर कुंवर सिंह आजादी पार्क, श्रीकृष्णापुरी चिल्ड्रेन पार्क, पाटलिपुत्र पार्क, नवीन सिन्हा पार्क, स्मृति पार्क, शिवाजी पार्क, भंवर पोखर पार्क, शहीद कुणाल पार्क आदि शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार के इन 11 जिलों में BJP ने बनाया अपना भवन, 22 को जेपी नड्डा करेंगे उदघाटन

पटना: ज्वेलरी शॉप में घुसकर सरेआम 15 लाख के गहने लूटे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 11:21 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर