Election 2020 : बिहार में चुनाव की बयार है, नारों से लैस विपक्ष और सरकार है
Patna News in Hindi

Election 2020 : बिहार में चुनाव की बयार है, नारों से लैस विपक्ष और सरकार है
बिहार में चुनाव की सुगबुगाहट के साथ ही पार्टियों ने अपने-अपने लिए चुनावी नारे गढ़ लिए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

इस बार भी विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर बिहार की सभी पार्टियों ने अपने-अपने नारे और स्लोगन तैयार कर लिए हैं. आइए दिखलाते हैं इस चुनाव के लिए तैयार कुछ चुनिंदा नारे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 11:28 PM IST
  • Share this:
पटना. हर चुनाव में नारों की अपनी अलग भूमिका होती है. हर पार्टी चुनाव के समय में अलग-अलग नारे तैयार करती है. इस बार भी विधानसभा चुनाव 2020 (Assembly Elections 2020) को लेकर बिहार (Bihar) की सभी पार्टियों ने अपने-अपने नारे और स्लोगन तैयार कर लिए हैं. आइए आपको दिखाते हैं इस बार किन नारों के साथ बिहार की पार्टियां चुनावी मैदान में जाएंगी.

एनडीए ने जारी किए ये नारे

किसी ने सच ही कहा है बिना नारों के चुनाव कुछ ऐसा होता है जैसे कोई सेना बिना हथियार. नारे ही चुनाव अभियान में दम और कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम करते हैं. जोर का नारा लगे और फिर जोश आसमान छूने लगता है. हर पार्टी एक ऐसा नारा अपने लिए चाहती है, जिससे वह वोटरों को लुभा सके. यही वजह है कि बिहार चुनाव की घंटी बजने के साथ सभी पार्टियों ने अपने नारे तैयार कर लिए हैं. पहले बात एनडीए (NDA) के नारे की करे तो भाजपा (BJP) ने इसबार विधानसभा चुनाव के लिए जो नारा दिया है वह है - भाजपा है तैयार, आत्मनिर्भर बिहार. वहीं, जेडीयू (JDU) ने दो नारे जारी किए हैं. पहला - विकसित बिहार नीतीश कुमार और दूसरा - विकास में है विश्वास नीतीश कुमार. तो लोजपा (LJP) - बिहार फस्ट बिहारी फस्ट - के नारे के साथ जनता के बीच जा रही है.



विपक्ष भी है तैयार
दूसरी तरफ विपक्षी पार्टियों ने भी चुनावी नारे जारी कर दिए. जिसमें राजद (RJD) ने - तेज रफ्तार तेजस्वी सरकार - का नारा दिया है. वहीं, कांग्रेस (Congress) ने - बोले बिहार बदले सरकार - का नारा दिया है. हालांकि राजनीतिक पार्टियों के ये नारे वोटरों के दिलों तक कितना पहुंच पाते हैं, यह तो चुनाव के नतीजे ही बताएंगे. लेकिन इतना तो साफ है कि सभी पार्टियों ने अपने-अपने तरकस में चुनावी तीर सजाना शुरू कर दिया है. हालांकि अभी यह तय नहीं कि बिहार में चुनाव की तारीख क्या होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज