आज पटना नहीं आ रहे पशुपति पारस, दिल्ली में ही LJP राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक

सांसद पशुपति कुमार पारस के मंगलवार को पटना आने की खबर थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका है

LJP News: पशुपति कुमार पारस को पार्टी के छह में से पांच सांसदों ने अपना समर्थन दिया है, जिसके बाद से उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की तस्वीर भी लगभग साफ हो गई है.

  • Share this:
    पटना. लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) में तख्ता पलट करने और संसदीय दल का नेता बनने के बाद पशुपति कुमार पारस (Pashupati Kumar Paras) के आज पटना पहुंचने की खबर थी लेकिन ताजा जानकारी के मुताबिक पारस आज पटना नहीं आ रहे हैं. सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक पारस कल पटना आ सकते हैं. इससे पहले पारस मंगलवार को दिल्ली में ही पार्टी के राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करेंगे. इस बैठक में कुछ लोग पारस के घर आएंगे और कुछ लोग वर्चुअली भी जुड़ेंगे.

    दरअसल लोजपा में संसदीय दल का नेता बनने के बाद अब लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर पशुपति पारस की ताजपोशी की तैयारी है. जानकारी के मुताबिक, पारस पार्टी के संसदीय दल का नेता बनने के बाद अब कोई मौका चूकना नहीं चाहते. माना जा रहा है कि लोजपा की तरफ से दो-तीन दिन में पटना में ही पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई जाएगी. इस मीटिंग में पार्टी के सभी राष्ट्रीय और बिहार के पदाधिकारियों समेत राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों को बुलाया जाएगा. इस अहम बैठक में चिराग़ पासवान की जगह पशुपति पारस को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने की तैयारी होगी और उसके बाद चुनाव आयोग में जाकर भी एलजेपी नेता पशुपति पारस मिलेंगे.



    इससे पहले सोमवार को ही लोक जनशक्ति पार्टी से बगावत करने वाले चिराग पासवान के चाचा और सांसद पशुपति कुमार पारस को सर्वसम्मति से लोकसभा में पार्टी संसदीय दल का नेता चुना गया. इसका फैसला मीटिंग में लिया गया है. मालूम हो कि चिराग के चाचा पशुपति समेत पांच सांसदों ने पार्टी से बगावत कर दी है. एलजेपी के बागी पांचों सांसद लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला से भी मिले. पशुपति कुमार पारस ने कहा है कि हमारी पार्टी में 6 सांसद हैं. 5 सांसदों की इच्छा थी कि पार्टी का अस्तित्व खत्म हो रहा है, ऐसे में नेतृत्व को परिवर्तित किया जाए. पारस का कहना था कि मैंने पार्टी को तोड़ नहीं, बल्कि बचा रहा हूं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.