Home /News /bihar /

लोकसभा चुनाव 2019: हाजीपुर सीट से छोटे भाई को दिल्ली भेजने की तैयारी में रामविलास पासवान

लोकसभा चुनाव 2019: हाजीपुर सीट से छोटे भाई को दिल्ली भेजने की तैयारी में रामविलास पासवान

फाइल फोटो

फाइल फोटो

मालूम हो कि बिहार की 40 सीटों में से लोजपा को 6 सीटों पर अपने उम्मीदवार देने हैं. इनमें से तीन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम लगभग फाइनल हैं जबकि दो सीट पर मंथन जारी है.

    बिहार की हाजीपुर सीट से लोजपा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस को अपना उम्मीदवार बना सकती है. पार्टी से जुड़े सूत्रों की मानें को पारस की उम्मीदवारी तय है और इसकी महज औपचारिक घोषणा ही बाकी है. दरअसल बिहार की हाजीपुर सीट को रामविलास पासवान का किला माना जाता है.

    ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: पासवान की LJP के खाते में गई गिरिराज सिंह की नवादा सीट

    इस सीट से केंद्रीय मंत्री और लोजपा प्रमुख पिछले कई साल से सांसद हैं और इस दौरान उन्होंने कई दिग्गजों को धूल चटाई है. चुकि इस बार रामविलास पासवान ने लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है ऐसे में इस सीट को लेकर उम्मीदवार की तलाश थी. रामविलास पासवान के साथ उनके भाई रामचंद्र पासवान और बेटे चिराग पासवान भी सांसद हैं.

    ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: पटना में नहीं बनी बात, अब दिल्ली में होगा महागठबंधन के सीटों का बंटवारा

    हाजीपुर सीट से उम्मीदवारी को लेकर जब पारस से बात की गई तो पारस ने कहा कि हमारे परिवार के लिए हाजीपुर की सीट प्रतिष्ठा की सीट है. हम हर हाल में ये सीट जीतना चाहते हैं. पारस ने कहा कि 42 सालों से रामविलास पासवान हाजीपुर की राजनीति कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी के संसदीय बोर्ड का अगर फैसला होगा तो हम इस सीट से चुनाव लड़ने को तैयार हैं.

    ये भी पढ़ें- होली में घर जाना हो तो न हों परेशान, बिहार जाने के लिए इन स्पेशल ट्रेनों से करें यात्रा

    मालूम हो कि बिहार की 40 सीटों में से लोजपा को 6 सीटों पर अपने उम्मीदवार देने हैं. इनमें से तीन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम लगभग फाइनल हैं जबकि दो सीट पर मंथन जारी है. पार्टी के मुताबिक उम्मीदवारों की घोषणा होली से पहले कर दी जाएगी. रामविलास पासवान बिहार में एनडीए की सहयोगी है और उसने पिछले चुनाव में भी बिहार की कई सीटों पर जीत हासिल की थी.

    Tags: Lok Sabha Election 2019, NDA, Ram vilas paswan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर