पशुपति पारस बने LJP संसदीय दल के नेता, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने दी मान्यता

लोकसभा स्पीकर ने पशुपति पारस को LJP के संसदीय दल के नेता के रूप में मान्यता दी. (फाइल फोटो)

पशुपति पारस LJP संसदीय दल के नेता बन गए हैं. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने सोमवार को देर रात मान्यता दी. पहले चिराग पासवान संसदीय दल के नेता थे.

  • Share this:
नई दिल्ली/पटना. पशुपति पारस LJP संसदीय दल के नेता बन गए हैं. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने सोमवार को देर रात मान्यता दी. पार्टी के छह में से पांच  सांसदों ने उन्हें अपना नेता चुना था और स्पीकर को पत्र दिया था. स्पीकर ने एलजेपी सांसदों को मांग को स्वीकर कर लिया है. पशुपति पारस को  LJP का संसदीय दल के नेता के रूप में मान्यता दे दी है. पहले चिराग पासवान संसदीय दल के नेता थे.

इससे पहले, लोजपा में बग़ावत करने वाले सांसद पशुपति पारस ने कहा था कि पार्टी के 5 सांसद एकजुट हैं और NDA में बने रहेंगे. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी तारीफ़ की थी. नीतीश कुमार को विकास पुरुष कहा लेकिन जेडीयू में जाने की खबरों को ग़लत बताया था.



पशुपति कुमार पारस ने कहा कि हमारी पार्टी में 6 सांसद हैं. 5 सांसदों की इच्छा थी कि पार्टी का अस्तित्व खत्म हो रहा है, इसलिए पार्टी को बचाया जाए. मैंने पार्टी को तोड़ा नहीं हूं बल्कि बचाया है. चिराग पासवान से कोई शिकायत और कोई आपत्ति नहीं है, वे पार्टी में रहें.

बिहार के हाजीपुर से एलजेपी के लोकसभा सांसद पशुपति कुमार पारस ने कहा कि मैं अकेला महसूस कर रहा हूं. पार्टी की बागडोर जिनके हाथ में गई. पार्टी के 99 फीसदी कार्यकर्ता, सांसद, विधायक और समर्थक सभी की इच्छा थी कि हम 2014 में एनडीए गठबंधन का हिस्सा बनें और इस बार के विधानसभा चुनाव में भी हिस्सा बने रहें, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.