लाइव टीवी

COVID-19: बिहार में 31 मार्च तक यात्री बसों का परिचालन बंद, निर्देश न मानने पर होगी कार्रवाई
Patna News in Hindi

RaviS Narayan | News18 Bihar
Updated: March 21, 2020, 10:04 PM IST
COVID-19: बिहार में 31 मार्च तक यात्री बसों का परिचालन बंद, निर्देश न मानने पर होगी कार्रवाई
बिहार में 31 मार्च तक नहीं चलेंगी यात्री बसें

कोरोना (Corona) को देखते हुए बिहार में निजी और सरकारी सभी तरह की यात्री बसों का परिचालन बंद कर दिया गया है. सेवाएं 31 मार्च तक बंद रहेंगीं.

  • Share this:
पटना. कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए बिहार का हर विभाग अपने-अपने तरीकों से कदम उठा रहा है. बिहार परिवहन विभाग (Bihar Transport Department) ने भी ऐसे ही आज बड़ा कदम उठाते हुए राज्य में सभी बसों का परिचालन बंद कर दिया है. बिहार परिवहन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल ने निर्देश जारी करते हुए बताया है की तत्काल प्रभाव से सभी बसों का परिचालन ठप रहेगा.

निर्देश नहीं मानने पर कड़ी कार्रवाई होगी
बिहार परिवहन विभाग के परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने कोरोना को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है. बिहार में कोरोना के खतरे को देखते हुए निर्देश जारी किया गया है कि परिवहन निगम की बसें हो या फिर निजी क्षेत्र की, सभी बसों का परिचालन अगले 31 मार्च तक बंद रहेगा. सभी जिलों के परिवहन पदाधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए संजय अग्रवाल ने कहा है कि इस निर्देश का सख्ती के साथ पालन किया जाए. ये आश्वस्त किया जाए कि जिलों में कोई भी निजी या सरकारी बसें अगले 31 मार्च तक नहीं चलेंगी. निर्देश का पालन नहीं करने वाले बस मालिकों और ऑपरेटरों के रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस रद्द कर दिए जाएंगे

अंतरराज्यीय वोल्वो बसें भी बंद



परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने बताया कि पटना से दिल्ली चलने वाली सभी वोल्वो बसों के परिचालन पर भी तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है. दिल्ली के साथ-साथ पटना से अन्य राज्यों में चलने वाली अंतर्राज्यीय बस सेवाओं को भी 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है.

पीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद हुआ फैसला
देशभर में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए कल प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर अहम बैठक की थी. प्रधानमंत्री के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए थे. मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया था.

ये भी पढ़ें -
Corona की दहशत के बीच अचानक मरने लगे बड़ी संख्या में कौवे, लोगों में खौफ
तेजप्रताप यादव के करीबी को जान से मारने की मिली धमकी, मामला दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 9:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर