ट्रेनों पर कोरोना का असर, राजधानी-संर्पूण क्रांति को नहीं मिल रहे यात्री तो कैपिटल एक्सप्रेस हुई रद्द

बिहार में कैपिटल एक्सप्रेस को अगले आदेश तक रद्द कर दिया गया है (फाइल फोटो)

बिहार में कैपिटल एक्सप्रेस को अगले आदेश तक रद्द कर दिया गया है (फाइल फोटो)

Bihar Train Cancel: कोरोना की दूसरी लहर के कारण फ्लाइट और रेलवे दोनों सेवा पर बुरा असर पड़ा है. पटना से फ्लाइट सेवा लेने वाले यात्रियों की संख्या भी लगतार कम हो रही है.

  • Share this:
पटना. कोरोना की दूसरी लहर (Corona Pandemic) में डर और दहशत ने लोगों को बाहर जाने से रोक दिया है. लोगों ने बिहार से बाहर जाने का प्लान भी कैंसिल कर रखा है इसलिए अलग-अलग रूटों पर चलने वाली ट्रेनों के सभी क्लास के कोच खाली रह रहे हैं. यात्रियों की कम संख्या के कारण रेलवे को पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल से न्यू जलपाइगुड़ी के बीच चलने वाली 03245/03246 कैपिटल एक्सप्रेस (Capital Express Cancel) स्पेशल ट्रेन को अगले आदेश तक बंद करने का फैसला लेना पड़ा है.

पूर्व-मध्य रेलवे के CPRO राजेश कुमार के अनुसार अप और डाउन में इस ट्रेन में पैसेंजर्स नहीं मिल रहे थे इसी वजह से 6 मई से राजेंद्र नगर और 8 मई से न्यू जलपाइगुड़ी से इस ट्रेन को अगले आदेश तक रद्द कर दिया गया है. राजेंद्र नगर टर्मिनल से नई दिल्ली जाने के लिए हर दिन शाम में राजधानी एक्सप्रेस और संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन के तौर पर चल रही है. ये दोनों ही बिहार से चलने वाली पॉपुलर ट्रेनों में शामिल हैं. आम दिनों में ट्रेन के हर क्लास में लंबी वेटिंग होती है मगर, कोरोना की मार ऐसी पड़ी है कि इन ट्रेनों के हर कोच में बर्थ खाली रह जा रहे हैं.

बहुत कम पैसेंजर्स के साथ ही ये दोनों ट्रेनें राजेंद्र नगर से नई दिल्ली के चल रही हैं. CPRO के अनुसार राजधानी और संपूर्ण क्रांति स्पेशल को बंद नहीं किया जा सकता है, क्योंकि इन ट्रेनों को भले ही पटना से जाने में पैसेंजर्स नहीं मिल रहे हों, लेकिन नई दिल्ली से पटना आने वाली ट्रेन में बुकिंग हो रही है और पैसेंजर्स मिल रहे हैं. हर रूट के अप और डाउन में चलने वाली ट्रेनों की परिस्थितियों को देख कर ही रेलवे फैसला ले रही है. ट्रेनों का परिचालन कोरोना वायरस की वजह से नहीं बल्कि पैसेंजर्स की संख्या कम होने की वजह से बंद किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज