महाराष्ट्र के पुणे से देर रात दानापुर पहुंची ट्रेन, जांच में कोरोना पॉजिटिव मिले कई यात्री

पटना के दानापुर में पुणे से पहुंचे यात्रियों की कोरोना जांच करते स्वास्थ्यकर्मी

पटना के दानापुर में पुणे से पहुंचे यात्रियों की कोरोना जांच करते स्वास्थ्यकर्मी

Covid Special Train: बिहार में शनिवार से कोरोना के नए गाइडलाइन जारी किए गए हैं. इसके तहत शाम 7 बजे के बाद एसेंशियल सर्विसेज को छोड़ कर सभी दुकानों को बंद करने का निर्देश सरकार की ओर से जारी किया गया है.

  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना के नए केस (Bihar Corona Cases) मिलने का सिलसिला लगातार जारी है. ताजा मामला महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेन से जुड़ा है, जिसमें 17 यात्री पॉजिटिव पाए गए है. दरअसल महाराष्ट्र के पुणे से कोविड-19 ट्रेन (Bihar Covid Special Trains) शनिवार की रात दानापुर स्टेशन पहुंची. इस ट्रेन से लगभग 1200 यात्रियों को बिहार लाया गया. दानापुर स्टेशन पर कुल 524 यात्रियों को उतारा गया और उनकी जब कोविड जांच की गई तो उसमें से 17 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गये.

कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों को आइसोलेशन सेंटर में रखा जाएगा और वहीं उनका इलाज किया जाएगा. ट्रेन के दानापुर पहुंचने के पहले से कयास लगाए जा रहे थे कि पूरी सुरक्षा व्यवस्था होगी और मेडिकल की सुविधा भी तुरंत मिलेगी लेकिन जब दानापुर स्टेशन पर यह ट्रेन पहुंची तो चंद सुरक्षाकर्मी ही स्टेशन पर नजर आए. कुछ जिला पुलिस बल थे और कुछ आरपीएफ के जवान. ट्रेन स्टेशन पर पहुंचने के बाद यात्रियों को ट्रेन में ही बैठने को बोला गया.

लगभग 30 मिनट तक यात्रियों मेडिकल टीम का इंतजार करना पड़ा. ट्रेन अपने निर्धारित समय से 48 मिनट पहले पहुंची थी. यहां पर लगभग 15 टेंट बनाए गए थे जहां पर कोविड-19 की जांच होनी थी. मेडिकल की टीमें उस कैंप में बैठी और उसके बाद फिर ट्रेन से यात्रियों को उतारा गया, कतारबद्ध किया गया और उसके बाद उनकी कोविड-19 की जांच की गई.

प्रशासन के लोगों के कारण थोड़ी विलंब हुई लेकिन यात्रियों की जांच पूरी की गई और उसके बाद उन्हें जाने दिया गया. जिन लोगों पर शक था उनको क्वारंटीन सेंटर में रखा गया है. आइसोलेट कर उन्हें अलग रखा जाएगा. महाराष्ट्र से लौटने वाले यात्रियों का कहना था कि महाराष्ट्र में लॉकडाउन लग गया है सब कुछ बंद हो चुका है इसलिए वहां रहना वाजिब नहीं था, यही वजह है कि सभी लोग लौट रहे हैं और महाराष्ट्र से ज्यादा सुरक्षित बिहार को मान रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज