दिल्ली के पासपाेर्ट अफसर और पटना पुलिस के कांस्टेबल की कोरोना से मौत, 52 पहुंचा मौत का आंकड़ा
Jehanabad News in Hindi

दिल्ली के पासपाेर्ट अफसर और पटना पुलिस के कांस्टेबल की कोरोना से मौत, 52 पहुंचा मौत का आंकड़ा
बिहार में कोरोना से मौत का आंकड़ा 50 के पार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना के एम्स में पिछले 90 घंटाें में काेराेना से संक्रमित पांच मरीजाें की माैत हाे गई है, 21 मार्च से लेकर रविवार तक एम्स में कुल सात लोगों की माैत काेराेना से हुई है जबकि बिहार में मौत का आंकड़ा 52 जा पहुंचा है.

  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना (Bihar Corona Update) का कहर लगातार जारी है. कोरोना के कहर के बीच एम्स (AIIMS) में दिल्ली के पासपाेर्ट अफसर विनय कुमार और जक्कनपुर थाना के हाेमगार्ड जवान बिंदा यादव की काेराेना से माैत हाे गई. 44 साल के विनय जहानाबाद के मखदुमपुर के शीमेला गांव के रहने वाले थे वहीं 51 साल के बिंदा मसाैढ़ी के खरजामा गांव के थे. पटना का ये पहला पुलिस जवान है जिसकी काेराेना से माैत हाे गई. वहीं विनय हार्ट पेशेंट थे और वो 13 जून काे इलाज के लिए एम्स में भर्ती हुए थे. 15 काे उनकी रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई थी.

12 जून को दिल्ली से पटना पहुंचे थे पासपोर्ट अधिकारी

पासपाेर्ट अफसर दिल्ली से कार से पटना आए थे. पत्नी और तीन बच्चाें के साथ दिल्ली में पदस्थापित पासपाेर्ट अफसर विनय दिल्ली के जनकपुरी में रहते थे. वो 12 जून काे पत्नी रंजीता देवी और तीन बेटाें 15 साल के नीतीश, 12 साल के नीतिन और 10 साल के मनीष के साथ दिल्ली से कार से रवाना हुए. 13 जून काे घर न जाकर वो सीधे एम्स में भर्ती हाे गए. उन्हें सर्दी और हाथ-पांव में दर्द की शिकायत थी साथ ही काेराेना के कुछ लक्षण थे. 15 काे उनकी रिपाेर्ट पाॅजिटिव आ गई. पत्नी और बच्चाें काे भी सैंपल लिया गया था लेकिन सभी की रिपाेर्ट निगेटिव थी.



दोनों मरीजों को थी सर्दी-जुकाम की शिकायत
पुलिस जवान बिंदा के बारे में बताया जाता है कि वो शुगर के मरीज थे. वो 10 जून काे एम्स में भर्ती हुए जबकि 12 जून काे उनकी रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई थी. पाॅजिटिव हाेने से 15 दिन पहले वो गांव गए थे. जक्कनपुर थाना के हाेमगार्ड जवान बिंदा 25 मई काे ही थाना से छुट्टी लेकर गांव चले गए थे. इसी बीच उनकी तबीयत खराब हुई. उनको 10 जून काे सर्दी-खांसी की शिकायत हाेने पर एनएमसीएच में भर्ती कराया गया. वहां से उन्हें एम्स  रेफर किया गया. एम्स में 10 जून काे वे भर्ती हुए. 12 जून काे उनकी रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई थी, उसके बाद उनका वहां इलाज चल रहा था पर उनकी माैत हाे गई.

90 घंटों के दौरान एम्स में कोरोना से पांचवी मौत

एम्स में काेराेना के नाेडल अफसर डाॅ. संजीव कुमार ने बताया कि दाेनाें मरीजों का इलाज डाक्टराें की टीम कर रही थी लेकिन दाेनाें की माैत हाे गई. उन्हाेंने कहा कि गाइडलाइन के अनुसार दाेनाें के शवाें काे पैक कर पटना जिला प्रशासन काे साैंप दिया गया है. एम्स में पिछले 90 घंटाें में काेराेना से संक्रमित पांच मरीजाें की माैत हाे गई है, वैसे कुल मिलाकर एम्स में 21 मार्च से लेकर रविवार तक कुल सात लोगों की माैत काेराेना से हुई है.

पटना जिला में काेराेना से तीसरी माैत

बिहार में 52 साल के पुलिस जवान बिंदा की माैत के साथ ही पटना जिले में काेराेना से मरने वालाें की तादाद तीन हाे गई है. इससे पहले 10 मई काे बाढ़ अनमण्डल के बेलछी के बद्री राम की और 13 मई काे आलमगंज की आशा देवी की एनएमसीएच में माैत हाे चुकी है. आशा पहले से कैंसर और अन्य राेगाें से ग्रसित थी. बिहार की बात करें ताे 21 मार्च से लेकर रविवार की शाम तक काेराेना से मरने वालाें की तादाद 52 हाे गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading