बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर पासवान ने किया बड़ा दावा, कहा-तीन चौथाई बहुमत से बनेगी सरकार

पासवान ने कहा कि चुनाव का समय आने पर हमलोग आपस में बैठकर तय कर लेंगे. (फाइल फोटो)

रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर राजग के बीच सीट साझा कोई समस्या नहीं है. राजग अटूट है.

  • Share this:



    पटना. केंद्रीय मंत्री और लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी बिहार में राजग के घटक दल भाजपा (BJP) और जदयू के बीच 'सिमेंटिग फोर्स' है. पटना में आज पत्रकारों से बातचीत के दौरान बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Elections 2020) को लेकर राजग के घटक दलों के बीच सीट समझौते के बारे में पूछे जाने पर रामविलास ने कहा कि लोजपा, भाजपा एवं जदयू के बीच 'सिमेंटिग फोर्स' है.


    उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर राजग के बीच सीट साझा कोई समस्या नहीं है. राजग अटूट है. चुनाव का समय आने पर हमलोग आपस में बैठकर तय कर लेंगे. लोजपा सांसद और उनके छोटे भाई पशुपति कुमार पारस के उस कथन पर कि जदयू एवं भाजपा बिहार की कुल 243 सीटों में से सौ- सौ और लोजपा 43 सीटों पर चुनाव लडे़गी के बारे में पूछे जाने पर रामविलास ने कहा कि उन्होंने लोकसभा चुनाव में पार्टी के सात सांसदों (एक लोकसभा क्षेत्र में छह से सात विधानसभा क्षेत्र आने के) के निर्वाचित होने के दृष्टिकोण से ऐसा कहा होगा पर यह बहस का प्रश्न नहीं है. उन्होंने कहा कि राजग के बीच अभी कोई फार्मूला तय नहीं हुआ है और सीट के बंटवारे को लेकर कोई अगर-मगर नहीं होगा और हम तीन चौथाई बहुमत से बिहार में सरकार बनाएंगे.


    आगामी 1 जून से पूरे देश में लागू
    बता दें कि आज रामविलास पासवान ने 'वन नेशन, वन राशन कार्ड' योजना को आगामी 1 जून से पूरे देश में लागू करने का ऐलान किया. उन्होंने बताया कि  16 राज्यों में पहले से ये योजना लागू की जा चुकी है. बता दें कि इस योजना के लागू होने के बाद किसी भी राज्य का आदमी किसी भी राज्य से राशन ले सकता है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 4 राज्यों वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना को लागू करने का काम तेजी से चल रहा है. उत्तर प्रदेश, बिहार जैसे राज्यों 1 जून से वन नेशन वन कार्ड लागू हो जाएगा.




    ये भी पढ़ें- 


    मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामला: ब्रजेश ठाकुर समेत 19 दोषी करार, देखें लिस्ट


    मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: फैसला सुनते ही कोर्ट में रोने लगे दो दोषी



    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.