लाइव टीवी

बारिश के बाद अब बिहार में डेंगू का कहर, 980 पहुंची मरीजों की संख्या

News18 Bihar
Updated: October 7, 2019, 12:34 PM IST
बारिश के बाद अब बिहार में डेंगू का कहर, 980 पहुंची मरीजों की संख्या
पटना में एक साथ इतनी बड़ी संख्या में डेंगू के मरीज मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है.

बिहार में डेंगू (Dengue) के बढ़ रहे खतरे के मद्देनजर अस्पतालों में भी इलाज की व्यवस्था की गई है. पटना (Patna) में स्वास्थ्य विभाग ने 22 PHC में डेंगू के जांच की व्यवस्था कराई है. पटना के दो सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच (PMCH) और एनएमसीएच (NMCH) में डेंगू की जांच के लिए कैंप लगाया जाएगा.

  • Share this:
पटना. पहले भारी बारिश, फिर जलजमाव और अब डेंगू (Dengue) ने बिहार में लोगों को डराना शुरू कर दिया है. अकेले पटना (Patna) में डेंगू ने अब तक 640 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है. पिछले 10 दिनों से जलजमाव के कारण मच्छरों ने ऐसा आतंक मचाया है कि शहर में आम लोगों के साथ अब सरकार भी सकते में आ गई है. पटना के अलावे राज्य के कई जिलों में भी डेंगू (Dengue) ने अपने पैर पसारना शुरू कर दिया है.

रोजाना हो रही 100 नए मरीजों की जांच
बिहार में अब तक सरकारी आंकड़े के मुताबिक डेंगू के मरीजों की कुल संख्या 980 तक पहुंच गई है और अकेले पीएमसीएच में हर रोज 100 लोगों के डेंगू के जांच की जा रही है. डेंगू के बढ़ते प्रकोप को लेकर स्वास्थ्य विभाग बेहद अलर्ट है. अकेले पटना में स्वास्थ्य विभाग ने 22 PHC में डेंगू के जांच की व्यवस्था कराई है और इसके अलावे अगले 10 अक्टूबर से 12 अक्टूबर बीच पटना के दो सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच और एनएमसीएच में डेंगू के जांच के लिए एक कैंप भी लगाया जाएगा.

कहां कितने मरीज

बिहार में अब तक डेंगू से कुल पीड़ितों की संख्या 980 है. डेंगू के सबसे ज्यादा मरीज पटना में हैं जिनकी संख्या 640 है. वहीं भागलपुर में 95, नालंदा में 25, नवादा में 11, मधेपुरा में 06, पूर्वी चंपारण में 07, औरंगाबाद में 13, बेगूसराय में 07, गोपालगंज में 06, जमुई में 08, पूर्णिया में 13, मुजफ्फरपुर में 13 लोगों को अब तक सरकारी आंकड़ों के मुताबिक डेंगू का मरीज माना गया है. डेंगू को लेकर जिला प्रशासन ने पटना के 35 पूजा पंडालों में भी दवाओं के साथ इलाज की भी व्यवस्था रखी है.

रिपोर्ट- अमित कुमार सिंह

ये भी पढ़ें- पटना में टला बड़ा हादसा, रिफलिंग के दौरान पेट्रोल टैंकर में लगी आग
Loading...

ये भी पढ़ें- पत्नी ने शराब के लिए पैसे नहीं दिए तो पति ने कर दी 16 दिन की बच्ची की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 12:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...