होम /न्यूज /बिहार /Patliputra University: यूजी और पीजी में एडमिशन का आखिरी मौका, जल्‍द करें ऑनलाइन आवेदन

Patliputra University: यूजी और पीजी में एडमिशन का आखिरी मौका, जल्‍द करें ऑनलाइन आवेदन

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय ने छात्रों को बीए और एमए समेत कई कोर्स में एडमिशन का आखिरी मौका दिया है.

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय ने छात्रों को बीए और एमए समेत कई कोर्स में एडमिशन का आखिरी मौका दिया है.

Patliputra University: पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में स्नातक व स्नातकोत्तर में खाली रह गई सीटों पर नामांकन का आखिरी मौका ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट – उधव कृष्ण

    Patliputra University: पटना के पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में बी.ए (स्नातक) , एम.ए (स्नातकोत्तर) रेगुलर और व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में एडमिशन लेने से यदि आप चूक गए हैं, तो आपके लिए दो दिन का मौका फिर से आया है. खाली रह गई सीटों को भरने के लिए पीपीयू के पोर्टल को आज और 1 दिसंबर तक के लिए फिर से खोला जा रहा है. दरअसल छात्रों की मांग पर पीपीयू के कुलपति प्रो. आरके सिंह ने 30 नवंबर व 1 दिसंबर को पोर्टल खोलने का निर्देश दिया है. कुलपति के निर्देश के बाद विश्वविद्यालय छात्र कल्याण संकायध्यक्ष प्रो. एके नाग ने अधिसूचना भी जारी कर दी है. बता दें कि अधिसूचना में डीएसडब्ल्यू प्रो. एके नाग ने विश्वविद्यालय में एमए व बीए रेगुलर व वोकेशनल कोर्स में स्पॉट एडमिशन के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं.

    बहरहाल, अब तक नामांकन के लिए आवेदन नहीं करने वाले छात्र भी 1 दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. आदेश के अनुसार, शैक्षणिक सत्र यूजी 2022-2025 (रेगुलर और वोकेशनल) और पीजी सत्र 2022- 2024 (रेगुलर और वोकेशनल) में नामांकन के लिए 30 नवंबर से स्पॉट नामांकन के लिए ऑफर लेटर डाउनलोड कर खाली सीटों वाले कॉलेज में एक दिसंबर तक एडमिशन ले सकते हैं.

    जान लीजिए आवेदन करने का तरीका
    छात्र 1 दिसंबर तक यूनिवर्सिटी के पोर्टल http://www.ppup.ac.in/पर जाकर नामांकन हेतु ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बताते चलें कि यूजी व पीजी की नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद भी विश्वविद्यालय के अंगीभूत कॉलेजों के कई विभागों में सीटें खाली रह गई थीं. ऐसे में जो भी छात्र किसी वजह से नामांकन लेने से वंचित रह गए थे, उनके लिए पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के अंगीभूत कॉलेजों में नामांकन लेने का एक और अवसर है.

    Tags: Bihar education, Bihar News, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें