पटना: मास्क नहीं पहनने वालों पर प्रशासन की कार्रवाई, 24 घंटे में वसूले गए 56 हजार रुपए
Patna News in Hindi

पटना: मास्क नहीं पहनने वालों पर प्रशासन की कार्रवाई, 24 घंटे में वसूले गए 56 हजार रुपए
पटना सदर में 320 दुकानों की जांच की गई, जिसमें 58 को नोटिस दिया गया और 16 दुकानों को बंद किया गया.

पटना (Patna) में सोमवार को 501 दुकानों की जांच और 93 को नोटिस दिया गया. साथ ही 50 दुकानों को तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है.

  • Share this:
पटना. बिहार में राज्य सरकार (State Government) ने मास्क (Mask) पहनकर बाहर नहीं निकलने वालों पर कार्रवाई का निर्देश जारी किया है. इसके बाद पुलिस- प्रशासन ने 24 घंटे में कार्रवाई करते हुए 1139 लोगों से जुर्माना (Penalty) वसूला है. बिहार में मास्क का इस्तेमाल सब करें इस बात को सुनिश्चित करने के लिए सघन जांच हो रही है. सभी ज़िलों के जिलाधिकारी को जांच के निर्देश दिए गए हैं. मास्क नहीं पहनने वालों से महज 24 घंटे में 56 हजार 950 रुपये वसूले गए हैं .

वहीं, पटना डीएम के निर्देश पर धावा दल ने आज भी छापेमारी अभियान चलाया और कई जगहों पर कार्रवाई हुई. सोमवार को 501 दुकानों की जांच, 93 को नोटिस, और 50 दुकानों को तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. अब तक कुल 1289 दुकानों की जांच, 245 को नोटिस तथा 141 दुकानों को तीन दिनों के लिए बंद किया गया है. जिलाधिकारी कुमार रवि ने छापेमारी अभियान को तेज करने और मानक संचालन प्रक्रिया का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है.

 हर व्यक्ति को मास्क का प्रयोग करना आवश्यक है
अनलॉकडाउन 2.0  प्रभावी हो इसके लिए जिलाधिकारी ने हर अनुमंडलीय क्षेत्र में संचालित छापेमारी अभियान का सशक्त मॉनिटरिंग करने का निर्देश सभी अनुमंडल पदाधिकारी को दिया है. उन्होंने कहा है कि वर्तमान समय में कोरोना वायरस की बढ़ती स्थिति को देखते हुए हर व्यक्ति को मास्क का प्रयोग करना आवश्यक है. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने की जरूरत है. इसलिए इसकी प्रभावी मॉनिटरिंग करते हुए इसका अनुपालन कराना आवश्यक है.
प्रत्येक अनुमंडल में चलाया गया छापेमारी अभियान


पटना सदर में 320 दुकानों की जांच की गई, जिसमें 58 को नोटिस दिया गया और 16 दुकानों को बंद किया गया. वहीं, पटना सिटी अंतर्गत 35 दुकानों की जांच की गई जिसमें सभी 35 को नोटिस तथा 13 दुकानों को बंद किया गया. दानापुर अनुमंडल की बात करें तो इसके अंतर्गत 50 दुकानों की जांच की गई जिसमें 7 दुकानों को बंद किया गया. वहीं, मसौढ़ी अनुमंडल में चार दुकानों की जांच की गई. पालीगंज अनुमंडल के अंतर्गत 83 दुकानों की जांच जिसमें 13 दुकानों को बंद किया गया. बाढ़ अनुमंडल अंतर्गत है 10 दुकानों की जांच जिसमें एक दुकान बंद किए गए. जिलाधिकारी कुमार रवि ने कहा है कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है बल्कि सावधान, सतर्क और सजग रहने की आवश्यकता है. राज्य सरकार लोगों को मास्क पहनने और काम करने के लिए कह रही है, ताकि लोग सुरक्षित रहें और काम भी कर पाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading