होम /न्यूज /बिहार /काम की खबर: पटना एयरपोर्ट का विंटर शेड्यूल जारी, 20 नए विमानों को किया गया शामिल, चंडीगढ़ के लिए सीधी उड़ान

काम की खबर: पटना एयरपोर्ट का विंटर शेड्यूल जारी, 20 नए विमानों को किया गया शामिल, चंडीगढ़ के लिए सीधी उड़ान

नया विंटर सीजन शेड्यूल जारी होने के बाद 1 दिसंबर से पटना एयरपोर्ट से 58 की जहह केवल 48 जोड़ी विमानों का परिचालन होगा (फाइल फोटो)

नया विंटर सीजन शेड्यूल जारी होने के बाद 1 दिसंबर से पटना एयरपोर्ट से 58 की जहह केवल 48 जोड़ी विमानों का परिचालन होगा (फाइल फोटो)

Flight Service : पटना एयरपोर्ट ने अपना विंटर फ्लाइट शेड्यूल जारी कर दिया है. नए विंटर शेड्यूल में 10 जोड़ी नए विमानों को ...अधिक पढ़ें

पटना. दिवाली और छठ के अवसर पर बिहार आने वाले लोगों को अब वापस लौटने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी. दरअसल पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) ने अपना विंटर फ्लाइट शेड्यूल जारी कर दिया है. नए विंटर शेड्यूल में 10 जोड़ी नए विमानों (New Flight From Patna Airport) को शामिल किया जाएगा. फिलहाल 1 नवंबर से 30 नवंबर तक ही यह शेड्यूल जारी रहेगा. नए शेड्यूल में 130 विमानों को रखा गया है. जबकि पहले 110 विमान ही शेड्यूल में शामिल थे. इस बार 20 नए विमानों को शेड्यूल में शामिल किया गया है. नए शेड्यूल में इंडिगो के 32 विमानों को रखा गया है. वहीं गो एयर के 11 विमान, स्पाइसजेट के 13 विमान एयर इंडिया के 7 और विस्तारा के 2 विमान नए विंटर शेड्यूल में रखे गए हैं. हालांकि, यह शेड्यूल 30 नवंबर तक ही रखा गया है. 30 के बाद विमानों की संख्या घटाई भी जा सकती है. विंटर सीजन में दिल्ली मुंबई, अहमदाबाद चेन्नई हैदराबाद पुणे ,कोलकाता, गुवाहाटी, अमृतसर इन तमाम जगहों से उड़ान है. अब तक सबसे अधिक विमानों को इस बार के शेड्यूल में रखा गया है.

बता दें, विंटर शेड्यूल में इससे पहले विमानों की संख्या 110 अधिकतम थी और इस बार यह संख्या 130 तक पहुंच गयी है. सबसे खास बात यह है कि इस बार नए विंटर सीजन में चंडीगढ़ (Chandigarh) के लिए सीधी उड़ान दी गई है. नए शेड्यूल में इंडिगो के 7, गो एयर के 4, एयर इंडिया के 2 नए फ्लाइट को रखा गया है.

नए विंटर शेड्यूल के जारी होने से त्योहार के बाद वापस अपने गंतव्य स्थान पर जाने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत होगी. दरअसल त्योहारों के समय भीड़ बढ़ जाने के कारण फ्लाइट की संख्या कम पड़ जाती है. ऐसे में 10 जोड़ी नए विमानों के शुरू होने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी. हालांकि यात्रियों की भीड़ बढ़ने की वजह से अभी भी यात्रियों को काफी महंगे रेट पर टिकट मिल रहे हैं.

Tags: Bihar News, Chandigarh news, Flight service, Patna airport, PATNA NEWS

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें