Home /News /bihar /

patna airport spicejet flight scheduled patna to guwahati canceled after major technical fault detected nodmk8

पटना से गुवाहाटी जा रहे SpiceJet के विमान में टेक ऑफ से पहले आई बड़ी ख़राबी, उड़ान रद्द

स्पाइस जेट के विमान में सभी यात्री बैठ चुके थे, लेकिन टेकऑफ के ठीक पहले उसमें खराबी का पता चला तो उसे रोक दिया गया, जिसे बाद में कैंसिल कर दिया गया

स्पाइस जेट के विमान में सभी यात्री बैठ चुके थे, लेकिन टेकऑफ के ठीक पहले उसमें खराबी का पता चला तो उसे रोक दिया गया, जिसे बाद में कैंसिल कर दिया गया

Bihar News: शनिवार दोपहर लगभग तीन बजे पटना से गुवाहाटी जाने वाले विमान स्पाइस जेट SG 3724 में तकनीकी खराबी का पता चलने से उसे टेकऑफ से पहले पटना एयरपोर्ट पर रोक दिया गया. बाद में टेक्नीशियन्स ने विमान की जांच की तो उसमें अधिक खराबी पाई गई, जिसके बाद फ्लाइट को रद्द कर दी गयी.

अधिक पढ़ें ...

पटना. पटना एयरपोर्ट पर शनिवार को एक बड़ा हादसा होने से टल गया. स्पाइस जेट (SpiceJet) की पटना से गुवाहाटी जाने वाली विमान SG 3724 में तकनीकी खराबी का पता चलने से उसे टेकऑफ से पहले पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर रोक दिया गया. बाद में टेक्नीशियन्स ने विमान की जांच की तो उसमें अधिक खराबी पाई गई, जिसके बाद फ्लाइट को रद्द (Flight Cancel) कर दी गयी. विमान के यात्रियों को उतारा गया और उन्हें दूसरे फ्लाइट से भेजने की कोशिश की जा रही है. इससे यात्रियों को जो परेशानी हुई उससे कई लोग गुस्से में दिखे.

पटना से गुवाहाटी जाने वाले इस विमान में बिहार (Bihar) के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, जेडीयू के वरिष्ठ नेता अरविंद सिंह उर्फ़ छोटू सिंह, पूर्व विधायक बंटी चौधरी, बिहार कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौड़, गोलघर काली मंदिर के पुजारी विशाल तिवारी सहित कई अन्य नेता सवार थे. दोपहर लगभग तीन बजे विमान में सभी यात्री बैठ चुके थे, लेकिन टेकऑफ के ठीक पहले उसमें खराबी का पता चलने पर उसे रोक दिया गया, जिसे बाद में कैंसिल कर दिया गया.

पूर्व विधायक बंटी चौधरी ने सवाल उठाते हुए कहा कि जब सभी यात्री विमान में सवार हो गए तभी उसमें तकनीकी खराबी आने की बात सामने आई. इसके बाद सभी यात्रियों को फ्लाइट से उतार दिया गया. उन्होंने एयरलाइंस कंपनी की सेवाओं पर नाराजगी जताते हुए कहा कि पिछले दिनों भी इसी तरह स्पाइस जेट के विमान में खराबी आई थी. आज एक बार फिर स्पाइस जेट के विमान में तकनीकी खराबी आने के कारण यात्रियों की जान पर बन आई थी. फिलहाल कैंसिल फ्लाइट के यात्रियों को शाम पांच बजे तक एयरपोर्ट पर रुकने को कहा गया है.

बता दें कि पटना एयरपोर्ट पर एक सप्ताह के दौरान यह दूसरी बार है जब विमान को तकनीकी खराबी के कारण रोका गया है. बीते 19 जून को दिल्ली जा रहे स्पाइस जेट के एक विमान में उड़ान भरने के बाद अचानक आग लग गई थी जिसके बाद आनन-फानन में उसे सुरक्षित पटना एयरपोर्ट पर वापस उतार लिया गया था. उस समय विमान में 185 यात्री सवार थे. बाद में पता चला कि पक्षी के टकराने के कारण विमान में आग लगी थी, लेकिन 25 मिनट तक हवा में उड़ने के बाद उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी.

Tags: Bihar News in hindi, Flight cancelled, Patna airport, PATNA NEWS

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर