Home /News /bihar /

पटना एयरपोर्ट का विंटर सीजन फ्लाइट शेड्यूल जारी, 58 की जगह अब केवल 48 जोड़ी उड़ानें

पटना एयरपोर्ट का विंटर सीजन फ्लाइट शेड्यूल जारी, 58 की जगह अब केवल 48 जोड़ी उड़ानें

नया विंटर सीजन शेड्यूल जारी होने के बाद 1 दिसंबर से पटना एयरपोर्ट से 58 की जहह केवल 48 जोड़ी विमानों का परिचालन होगा (फाइल फोटो)

नया विंटर सीजन शेड्यूल जारी होने के बाद 1 दिसंबर से पटना एयरपोर्ट से 58 की जहह केवल 48 जोड़ी विमानों का परिचालन होगा (फाइल फोटो)

Bihar News: नए विंटर शेड्यूल के मुताबिक अब पटना एयरपोर्ट से 58 की जगह केवल 48 जोड़ी फ्लाइटें उड़ेंगी. यह शेड्यूल एक माह के लिए जारी किया गया है. इसके तहत एक दिसंबर को पटना एयरपोर्ट से सुबह 8.05 बजे पहली फ्लाइट गुवाहाटी के लिए रवाना होगी. वहीं, इसके बाद सुबह 8.35 बजे अमृतसर के लिए यहां से फ्लाइट उड़ान भरेगी

अधिक पढ़ें ...

पटना. पटना एयरपोर्ट प्रबंधन ने विंटर सीजन के लिए फ्लाइट शेड्यूल (Winter Flight Schedule) जारी कर दिया है. नए शेड्यूल के मुताबिक अब पटना एयरपोर्ट से अट्ठावन की जगह केवल अड़तालीस जोड़ी फ्लाइटें उड़ेंगी. यह शेड्यूल एक माह के लिए जारी किया गया है. इस दौरान एक दिसंबर से पटना-चंडीगढ़ की फ्लाइट बंद कर दी जाएगी. नए विंटर शेड्यूल में एक दिसंबर को पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) से सुबह 8.05 बजे पहली फ्लाइट गुवाहाटी के लिए रवाना होगी. वहीं, इसके बाद सुबह 8.35 बजे अमृतसर के लिए यहां से फ्लाइट उड़ान भरेगी.

दिल्ली के लिए पटना एयरपोर्ट से पहली उड़ान स्पाइसजेट की होगी जो सुबह नौ बजे जाएगी और 9.30 बजे वापस रवाना होगी. वहीं, पटना एयरपोर्ट से दिन की आखिरी फ्लाइट मुंबई के लिए स्पाइसजेट की होगी जो रात 10.10 बजे यहां से टेकऑफ करेगी.

नया शेड्यूल जारी होने के बाद दिल्ली के लिए विमानों की संख्या घट कर सत्रह रह जाएगी जो अभी इक्कीस है. दिल्ली के लिए दिन की आखिरी फ्लाइट भी स्पाइसजेट की ही होगी जो रात 8.45 बजे उड़ान भरेगी. इसी तरह मुंबई और बेंगलुरु के लिए सात-सात के बजाए छह-छह, कोलकाता और हैदराबाद के लिए पांच-पांच की जगह चार-चार और चेन्नई के लिए तीन की जगह दो फ्लाइट्स उड़ान भरेंगी.

पटना एयरपोर्ट से रात में उड़ानों पर रोक का मुख्य कारण धुंध को बताया जा रहा है. दिसंबर-जनवरी माह में इसकी वजह से पटना एयरपोर्ट के आस-पास सुबह और देर रात में विजिबिलिटी काफी घट होती है जिससे फ्लाइट ऑपरेशन बाधित होते हैं. इससे बचने के लिए नये शेडयूल में अहले सुबह और देर रात की फ्लाइटों को बंद कर दिया गया है.

Tags: Bihar News in hindi, Flight cancelled, Flight schedule, Patna airport

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर