Home /News /bihar /

Bihar Assembly Byelection: उपचुनाव से पहले NDA ने दिखाई एकजुटता, महागठबंधन में बिखराव!

Bihar Assembly Byelection: उपचुनाव से पहले NDA ने दिखाई एकजुटता, महागठबंधन में बिखराव!

तारापुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए जेडीयू प्रत्याशी का चुनाव करते हुए एनडीए के नेता

तारापुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए जेडीयू प्रत्याशी का चुनाव करते हुए एनडीए के नेता

Bihar News: कुशेश्वरस्थान और तारापुर सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए जेडीयू के दोनों उम्मीदवारों के नामांकन के वक्त एनडीए के तमाम बड़े नेता मौजूद दिखे. तारापुर में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, उपेन्द्र कुशवाहा, अशोक चौधरी, संजय सिंह, नीरज कुमार तो बीजेपी से सम्राट चौधरी, मंगल पांडे उपस्थित रहे. जो यह बताने को काफी था कि एनडीए के नेता जनता को यह मैसेज देने की कोशिश कर रहे हैं कि उनका गठबंधन पूरी तरह से एकजुट है

अधिक पढ़ें ...

पटना. अक्टूबर-नवंबर 2020 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) का जब परिणाम आया था तब जनता दल युनाइटेड (JDU) के कई नेताओं ने कभी खुलकर, तो कभी इशारों-इशारों में अपनी सहयोगी बीजेपी के रवैए को लेकर बड़ा आरोप लगाया था. जेडीयू नेताओं का कहना था कि बीजेपी के लोगों ने चुनाव में पूरी ईमानदारी से सहयोगी पार्टी का धर्म नहीं निभाया था, इस तरह के बयान पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के तरफ से भी उठे थे. तब इस मामले को धीरे-धीरे किसी तरह से संभाल लिया गया था. लेकिन अब वैसी तस्वीर दोबारा ना दिखे, इसको लेकर दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव (Assembly Byelection) में एनडीए के बड़े नेताओं को दो हिस्सों में बांटकर चुनाव प्रचार (Election Campaign) करने के लिए लगाया गया है.

इसकी बानगी मंगलवार पांच अक्टूबर को दिखी जब जेडीयू के दोनों उम्मीदवारों के नामांकन के वक्त एनडीए के तमाम बड़े नेता मौजूद दिखे. तारापुर में जेडीयू की तरफ से उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, उपेन्द्र कुशवाहा, अशोक चौधरी, संजय सिंह, नीरज कुमार से तो बीजेपी से सम्राट चौधरी, मंगल पांडे. वहीं, हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) से संतोष मांझी जैसे नेता मौजूद रहे, जो यह बताने को काफी था कि एनडीए के नेता जनता को यह मैसेज देने की कोशिश कर रहे हैं कि उनका गठबंधन पूरी तरह से एकजुट है.

‘NDA शुरू से है एकजुट, मैसेज देने जैसी कोई बात नहीं’

तारापुर में चुनाव प्रचार के लिए गए जेडीयू के प्रवक्ता नीरज कुमार कहते हैं कि एनडीए शुरू से ही एकजुट है, इसमें मैसैज देने जैसी कोई बात नहीं है. लेकिन मैसेज उनका ना देखिए जो नामांकन के पहले ही घमासान मचाए हुए हैं, उनका मैसेज भी जनता देख रही है.

वहीं, कुशेश्वरस्थान में नामांकन के वक्त भी कुछ ऐसी ही तस्वीर दिखी जहां एनडीए के कई बड़े नेता मौजूद रहे. जेडीयू की तरफ से केंद्रीय मंत्री आर.सी.पी सिंह, विजय चौधरी, महेश्वर हजारी, संजय झा, मदन सहनी जैसे नेता मौजूद थे. जबकि एनडीए से मुकेश सहनी, प्रिंस राज जैसे नेता उपस्थित रहे. इस दौरान महेश्वर हजारी ने कहा कि एनडीए की यह एकजुटता बताती है कि जनता से हम जो वादा कर सत्ता में आए हैं वो हमारा गठबंधन ही मिलजुल कर पूरा कर सकता है. लेकिन जो लोग चुनाव के पहले जनता के बीच एकजुटता दिखा रहे थे, आज एक सीट के लिए सिरफुटौव्वल कर रहे हैं.

Tags: Assembly by election, Assembly bypoll, Bihar politics, Bjp jdu, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर