• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • विपक्ष ने किया बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र का बहिष्कार, तेजस्वी बोले- सदन में हो बहस

विपक्ष ने किया बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र का बहिष्कार, तेजस्वी बोले- सदन में हो बहस

बिहार विधानसभा से बाहर आने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि जब तक तक हमें सदन के अंदर बहस करने का मौका नहीं दिया जाता है तब तक हम ऐसे ही बहिष्‍कार करते रहेंगे (फोटो : ANI)

बिहार विधानसभा से बाहर आने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि जब तक तक हमें सदन के अंदर बहस करने का मौका नहीं दिया जाता है तब तक हम ऐसे ही बहिष्‍कार करते रहेंगे (फोटो : ANI)

Bihar News: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि अभी जो मॉनसून सत्र चल रहा है उसमें अब विपक्ष शामिल नहीं होगा. सभी विपक्षी दल सदन की कार्यवाही का बहिष्कार करेंगे. उन्होंने कहा कि जहां जनता की सुनवाई-कार्रवाई नहीं होती वहां जनप्रतिनिधियों का सम्मान नहीं. उन्होंने सत्ता पक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग विधानसभा को अपनी जागीर समझ रखे हैं

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र (Bihar Assembly Monsoon Session) के दूसरे दिन मंगलवार को सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच गतिरोध देखने को मिला. इसके बाद सभी विपक्षी दल सदन का बॉयकॉट करते हुए बाहर निकल गए. विधानसभा से बाहर आने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सरकार और विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ हमलावर तेवर अपनाते हुए कहा कि जब तक तक हमें सदन के अंदर बहस करने का मौका नहीं दिया जाता है तब तक हम ऐसे ही बहिष्‍कार करते रहेंगे.

तेजस्वी यादव ने कहा कि अभी जो मॉनसून सत्र (Monsoon Session) चल रहा है उसमें अब विपक्ष शामिल नहीं होगा. सभी विपक्षी दल सदन की कार्यवाही का बहिष्कार करेंगे. उन्होंने कहा कि हम सभी लोग चाहते हैं कि सदन चले. हमने सोमवार को लिखित में भी नियमावली का हवाला देते हुए प्रस्ताव का मौका रखने का मौका मांगा था, जो आज (मंगलवार) सदन में अस्वीकृत कर दिया गया कि आप ऐसे ही बोल लीजिए. विपक्ष के सभी लोग बहस कराने की मांग कर रहे हैं. जब तक सदन में बहस नहीं होती हम सदन का बहिष्कार करेंगे.



तेजस्वी ने कहा कि जहां जनता की सुनवाई-कार्रवाई नहीं होती वहां जनप्रतिनिधियों का सम्मान नहीं. उन्होंने सत्ता पक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग विधानसभा को अपनी जागीर समझ रखे हैं. जिन्होंने लोकतंत्र की हत्या की है जब तक उनपर कार्रवाई नहीं होती, और जब तक हमें बहस का मौका नहीं मिलता तब तक पूरे विपक्षी दलों के लोग मॉनसून सत्र में बहिष्कार करेंगे और सदन नहीं जाएंगे.

जातिगत जनगणना पर तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार को अगर सहमति नहीं मिलती तो बिहार सरकार अपने पैसों से जातिगत जनगणना कराए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन