Home /News /bihar /

जगदानंद सिंह के बयान पर CM नीतीश के मंत्री का पलटवार, कहा- मानसिक स्थिति ठीक नहीं

जगदानंद सिंह के बयान पर CM नीतीश के मंत्री का पलटवार, कहा- मानसिक स्थिति ठीक नहीं

बिहार के पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार बबलू ने आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के दिए बयान के लिए उन पर तंज कसा है

बिहार के पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार बबलू ने आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के दिए बयान के लिए उन पर तंज कसा है

Bihar News: बिहार के पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार बबलू ने कहा कि जगदानंद सिंह का सब लोग सम्मान करते थे, लेकिन अब उन पर उम्र का असर दिखने लगा है. उनकी मानसिक स्थिति आजकल ठीक नहीं है. तेजस्वी-तेजप्रताप के बीच वो आजकल फुटबॉल की तरह घूम रहे हैं. आरजेडी के भीतर ही आजकल उनका महत्व कम हो गया है

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्ली. बिहार बीजेपी के नेता और नीतीश सरकार (Nitish Government) में पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार बबलू (Neeraj Kumar Bablu) ने जमीन विवाद को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि जगदा बाबू का सब लोग सम्मान करते थे, लेकिन अब उन पर उम्र का असर दिखने लगा है. उनकी मानसिक स्थिति आजकल ठीक नहीं है. तेजस्वी-तेजप्रताप (Tejashwi-Tej Pratap) के बीच वो आजकल फुटबॉल की तरह घूम रहे हैं. आरजेडी के भीतर ही आजकल उनका महत्व कम हो गया है.

बबलू ने आरजेडी दफ्तर के लिए जमीन विवाद पर कहा कि जिस दिन वो सरकार में थे, उस वक्त ही जमीन ले लेना चाहिए था, चार प्लॉट ले लेते, छह प्लाट ले लेते कोई मना करने वाला नहीं था. लेकिन आज वो जमीन की बात करते हैं. सबसे बड़ी बात है कि पूरे राज्य और देश में जनसंख्या विस्फोट हुआ है. जनसंख्या विस्फोट के चलते आदमी के ऊपर आदमी रहना चाह रहा है. जमीन कहां से आएगी? उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून को सबसे पहले लाना चाहिए. हर शहर, हर मार्केट में केवल जाम ही जाम दिखता है. ऐसी स्थिति में कोई पार्टी प्लॉट खोज रही है, यह कहां संभव है?

‘जनसंख्या विस्फोट पर नियंत्रण नहीं, तो तालिबान राज आ जाएगा’

पर्यावरण मंत्री ने अफगानिस्तान में तालिबान राज पर एक बार फिर कहा कि अगर हिंदुस्तान में जनसंख्या विस्फोट पर नियंत्रण नहीं पाया गया तो यहां भी तालिबान का राज आ जाएगा, यहां भी तालिबानी ताकत अपना सिर उठा रही है और बढ़ती जा रही है.

बबलू ने कहा कि जगदानंद सिंह की मानसिक स्थिति अभी ठीक नहीं है वरना आरएसएस की तालिबान से तुलना करने से पहले वो 90 के दशक वाला अपना राज देखते. उन्होंने कहा कि यह बताने की जरूरत नहीं है कि हिंदुस्तान में तालिबान कौन है? यह सभी लोग समझ रहे हैं. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल चले जाएं या बिहार के पूर्वांचल में चले जाएं पता चल जाएगा कि तालिबानी ताकत कौन है? इसलिए जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की जरूरत है जिससे हमारा राज्य और देश सुरक्षित रह सके.

झारखंड विधानसभा में अलग से नमाज पढ़ने के लिए एक कमरा देने पर बिहार सरकार में मंत्री नीरज बबलू ने कहा इसकी आवश्यकता कहां है? उन्होंने कहा की चीन से सीखने की जरूरत है. वहां सड़क पर नमाज नहीं पढ़ सकते हैं, दाढ़ी नहीं बढ़ा सकते हैं, बुर्का नहीं पहन सकते हैं. इन तमाम चीजों से हिंदुस्तान को भी सीख लेने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि इस मामले में चीन की तरह सख्ती दिखाने की जरूरत है. चीन में जब कानून का पालन किया जा सकता है तो हिंदुस्तान में क्यों नहीं? उन्होंने कहा कि कुछ चीज है जो हमें बड़े देशों से सीखना चाहिए उसमें यह भी शामिल है.

‘कोई भी विधायक गिरा हुआ और जलील काम न करें’

जेडीयू विधायक गोपाल मंडल के तेजस ट्रेन में हुए विवाद पर नीरज बबलू ने कहा कि जब भी कोई विधायक ऐसी हरकत करता है तो पूरे विधायकों का सम्मान खराब होता है इसलिए निश्चित रूप से इस पर संज्ञान लेने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि कोई विधायक इस तरह जलील और गिरा हुआ काम ना करे. उन्होंने कहा कि गोपाल मंडल एक मेंटल केस है उस पर ज्यादा गंभीर होने की जरूरत नहीं है. लेकिन इस तरह से कोई विधायक काम करे तो उस पर एक्शन लेना चाहिए.

Tags: Bihar politics, Jagdanand Singh, Neeraj kumar, Nitish Government, Politics of Bihar

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर