• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar Special State Status: BJP के मंत्री ने अपनी ही सरकार को दी नसीहत, कहा- मांगने की आदत छोड़िये, आभार जताने की आदत डालिए

Bihar Special State Status: BJP के मंत्री ने अपनी ही सरकार को दी नसीहत, कहा- मांगने की आदत छोड़िये, आभार जताने की आदत डालिए

केंद्र सरकार से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग पर सहयोगी दलों बीजेपी और जेडीयू के बीच बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है (फाइल फोटो)

केंद्र सरकार से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग पर सहयोगी दलों बीजेपी और जेडीयू के बीच बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है (फाइल फोटो)

Bihar News: बिहार के पथ निर्माण मंत्री और बीजेपी के नेता नितिन नवीन ने विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर अपनी ही सरकार नसीहत दी है. उन्होंने कहा कि अब बिहार सरकार को मांगने की आदत छोड़ देनी चाहिये. आभार व्यक्त करने की आदत डाल लेनी चाहिए

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

पटना. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर एक बार फिर से सियासी तापमान बढ़ता दिख रहा है. राज्य के पथ निर्माण मंत्री और बीजेपी के नेता नितिन नवीन (Nitin Naveen) ने इस पर अपनी ही सरकार नसीहत दी है. उन्होंने कहा कि अब बिहार सरकार (Bihar Government) को मांगने की आदत छोड़ देनी चाहिये. आभार व्यक्त करने की आदत डाल लेनी चाहिए.

नितिन नवीन ने यह बात ऊर्जा मंत्री बिजेन्द्र यादव (Bijender Yadav) के उस बयान पर दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि बिहार के लिये विशेष राज्य के दर्जे की मांग करते-करते अब हम लोग थक गए हैं. अब हम केंद्र से विशेष राज्य का दर्जा (Special State Status) देने की मांग नहीं करेंगे, बल्कि विशेष पैकेज की डिमांड करेंगे.

RJD और कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना

विशेष राज्य के मसले पर सत्ताधारी दलों बीजेपी और जेडीयू में हो रही बयानबाजी पर विपक्षी पार्टियां तंज कस कर ही हैं. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के विधायक मुकेश रौशन का कहना है कि हमारे नेता तेजस्वी यादव तो विगत बिहार विधानसभा चुनाव के समय से ही यह कहते आ रहे हैं कि नीतीश कुमार और उनकी सरकार अब थक चुकी है. प्रदेश की जनता के हित में यह सरकार काम नहीं कर रही. कहने को यह सरकार डबल इंजन की सरकार है, लेकिन हकीकत में यह ट्रबल इंजन की सरकार है. जो अब नीतीश मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सदस्य और ऊर्जा मंत्री बिजेन्द्र यादव के बयान से साफ हो चुका है.

वही, प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता असितनाथ तिवारी ने कहा कि यह सरकार पलटी मार सरकार है. कभी बीजेपी के साथ नहीं जाने का बयान देकर पलट जाती है, तो अब विशेष राज्य के दर्जे की मांग से पलट गई है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में जातीय जनगणना की मांग से भी पलट जायेगी. नीतीश सरकार अब भरोसे वाली सरकार नहीं रही, यह पलटी मार सरकार है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज