लाइव टीवी

औरंगाबाद, नवादा, गया, जमुई में 11 अप्रैल को वोटिंग, राहुल बोले- बिहार में ही देंगे नौकरी

News18 Bihar
Updated: April 10, 2019, 7:38 AM IST
औरंगाबाद, नवादा, गया, जमुई में 11 अप्रैल को वोटिंग, राहुल बोले- बिहार में ही देंगे नौकरी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

पहले चरण के चुनाव में औरंगाबाद में 9, गया में 13, नवादा में 13 और जमुई में 9 यानी कुल 44 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है.

  • Share this:
बिहार में औरंगाबाद, नवादा और जमुई लोकसभा सीट पर गुरुवार को प्रचार का शोर थम गया. इस बीच चुनाव आयोग ने निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और निर्विघ्न मतदान के लिए तैयारियां पूरी कर ली है. 11 अप्रैल को मतदान वाले क्षेत्रों में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है, ताकि मतदाता लोकतंत्र के महान पर्व में हिस्सेदारी कर सकें.

चुनाव के लिए सुरक्षा के भी मुकम्मल इंतजाम किए गए हैं. मतदान संपन्न कराने के लिए 45,000 कर्मियों की तैनाती की गई है. अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय सिंह ने बताया कि पहले चरण के चुनाव में औरंगाबाद में 9, गया में 13, नवादा में 13 और जमुई में 9 यानी कुल 44 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 70 लाख 37 हजार 966 मतदाता करेंगे. बिहार के सभी अखबारों ने इसे पहले पन्ने पर प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

ये भी पढ़ें- थम गया पहले चरण के चुनाव प्रचार का शोर, 11 को चार लोकसभा क्षेत्रों में डाले जाएंगे वोट

गया में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि बिहार के लोगों को रोजगार वाले प्रदेशों का रुख करना पड़ता है, जहां उनका अपमान होता है. हमारी सरकार बनी तो बिहार के लोगों को यहीं नौकरी और रोजगार दिलाएंगे. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने पांच साल के कार्यकाल में सिर्फ अन्याय किया है, जबकि हम न्याय की बात करते हैं. हम देश के दो टुकड़े नहीं होने देंगे.

ये भी पढ़ें- रविशंकर प्रसाद ने थामा बल्ला और पब्लिक की डिमांड पर जड़ दिया छक्का

सीबीआई ने लोकसभा चुनावों के मद्देनजर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका का विरोध किया. जांच एजेंसी ने कहना है कि वह चुनावों के मद्देनजर राजनीतिक गतिविधियों में शामिल लेकर जमानत का गलत इस्तेमाल कर सकते हैं. हिन्दुस्तान ने इस खबर को पहले पन्ने पर प्रकाशित किया है.

ये भी पढ़ें- राहुल के सामने 'शत्रु' ने लगवाए 'चौकीदार चोर है' के नारे, BJP के संकल्प पत्र को बताया ढकोसला
Loading...

मंगलवार की सुबह कोसी-पूर्व बिहार के 13 जिलों सहित पूरे बिहार में तेज आंधी के साथ हुई मूसलधार बारिश और ओलावृष्टि से व्यापक क्षति हुई है. कई जिलों में घर और पेड़ गिरने की भी सूचना है. इस दौरान सूबे में 12 लोगों की मौत हो गयी. प्रभात खबर ने इसे पहले पन्ने पर प्रकाशित किया है.

ये भी पढ़ें- 'करामाती' किताब: बिहार के चुनावी मैदान में बने हुए हैं लालू, तेजस्वी को बताया 'उभरता सितारा'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए औरंगाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 10, 2019, 6:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...