सुर्खियां: अमीन बहाली की प्रक्रिया रद्द, मिथिला पेंटिंग्स कोर्स के लिए मधुबनी में बनेगा संस्थान

अमीन बहाली की प्रक्रिया को रद्द किए जाने, मधुबनी में मिथिला पेंटिंग्स कोर्स के लिए संस्थान के शिलान्यास और जीएसटी काउंसिल के फैसले से बिहार के व्यापारियों को लाभ की खबर प्रमुख सुर्खियां हैं.

News18 Bihar
Updated: January 11, 2019, 7:31 AM IST
सुर्खियां: अमीन बहाली की प्रक्रिया रद्द, मिथिला पेंटिंग्स कोर्स के लिए मधुबनी में बनेगा संस्थान
मधुबनी के सौराठ में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
News18 Bihar
Updated: January 11, 2019, 7:31 AM IST
पटना हाईकोर्ट ने राज्य में अमीन के 2297 पदों पर होने वाली नियुक्ति के लिए निकले विज्ञापन को निरस्त कर दिया है. कोर्ट ने अमीन बहाली को संचालित करने वाली बिहार अमीन संवर्ग नियमावली 2013 को संशोधित कर बनी बिहार अमीन कैडर (अमेंडमेंट) रूल 2016 और बिहार अमीन कैडर (अमेंडमेंट) रूल्स 2017 को गैरकानूनी माना, इसे रद्द कर दिया.

एक रिट याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा- सरकार ने बिहार एवं ओडिशा जनरल क्लॉजेज एक्ट के तहत बिहार अमीन संवर्ग नियमावली 2013 को राज्य गजट में प्रकाशित ही नहीं किया. बिना गजट नोटिफिकेशन के यह नियमावली अस्तित्व में मानी ही नहीं जाएगी. दैनिक भास्कर, दैनिक जागरण , प्रभात खबर समेत सभी अखबारों ने इसे पहले पन्ने पर प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

ये भी पढ़ें- भोजपुर में नकली नोट छापने वाले गैंग का भंडाफोड़, 3 महिला समेत 5 गिरफ्तार

जीएसटी काउंसिल ने जीएसटी के दायरे को 20 लाख रुपये तक टर्नओवर 40 लाख कर दिया है. बिहार के वित्त मंत्री सुशील मोदी ने कहा कि इससे राज्य में 50,395 करदाता ऐसे होंगे जिनके पास विकल्प होगा कि वे जीएसटी में रहे या निकल जाएं, इससे मात्र 80 करोड़ का राजस्व प्रभावित होगा. दैनिक जागरण ने इसे पहले पन्ने पर जगह दी है.

ये भी पढ़ें- लालू यादव को बेल मिलती तो महागठबंधन को ज्यादा मजबूत मिलती: उपेंद्र कुशवाहा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को मधुबनी जिले के रहिका प्रखंड के सौराठ संस्कृत हाई स्कूल परिसर में मिथिला चित्रकला संस्थान की आधारशिला रखी. उन्होंने कहा कि वुिश्व में मिथिला पेंटिंग्स की अलग पहचान है, इसकी चाहत रखने वालों की संख्या करोड़ों में है. ऐसे में मिथिला पेंटिग्स की जन्मस्थली मधुबनी में ऐसे संस्थान की जरूरत थी. प्रभात खबर और दैनिक भास्कर ने इसे पहले पन्ने पर प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

चारा घोटाले में लालू यादव की जमानत याचिका खारिज होने की खबर को प्रभात खबर ने पहले पन्ने पर प्रकाशित किया है.ॉ
Loading...

ये भी पढ़ें- पुलिस मुख्यालय का बड़ा फैसला, सस्पेंड किए गए पुलिसकर्मी होंगे बहाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 11, 2019, 7:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...