सुर्खियां: लालू का कांग्रेस को अल्टीमेटम, हुकुमदेव को पद्म भूषण

बिहार में कांग्रेस की अधिक सीटों की मांग से तंग आकर आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद ने सीटों के तालमेल और आखिरी दौर की बातचीत के लिए उसे तीन-चार दिनों का अल्टीमेटम दिया है.

News18 Bihar
Updated: March 12, 2019, 8:39 AM IST
सुर्खियां: लालू का कांग्रेस को अल्टीमेटम, हुकुमदेव को पद्म भूषण
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हुकुमदेव नारायण यादव को पद्म भूषण से सम्मानित किया
News18 Bihar
Updated: March 12, 2019, 8:39 AM IST
सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्म पुरस्कार के लिए चुने गए 112 शख्सियतों में से 56 लोगों को यह प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रदान किया. इनमें बिहार के बीजेपी सांसद हुकुमदेव नारायण यादव को पद्म भूषण सम्मान दिया गया. हुकुमदेव सदन में अपने देशज अंदाज में दिए तेज-तर्रार भाषणों के कारण युवा वर्ग में भी खासे लोकप्रिय हैं.

इनके साथ किसान चाची के नाम से मशहूर राजकुमारी देवी और बीजेपी की भागीरथी देवी को पद्मश्री सम्मान से नवाजा गया है. आपको बता दें कि इनके अलावा प्रदेश के प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता मनोज वाजपेयी, सामाजिक कार्यकर्ता ज्योति कुमार सिन्हा और गोदावरी दत्ता को भी पद्मश्री देने की घोषणा की गई है.

ये भी पढ़ें- मसूद अजहर को 'जी' बोल गए राहुल गांधी, बीजेपी का तीखा वार- आतंकी के लिए इतना सम्मान

पुरस्कार वितरण समारोह में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य लोग भी शामिल रहे. बिहार के सभी अखबारों ने इसे प्रमुखता से प्रकाशित किया है. बिहार में कांग्रेस की अधिक सीटों की मांग से तंग आकर आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद ने सीटों के तालमेल और आखिरी दौर की बातचीत के लिए उसे तीन-चार दिनों का अल्टीमेटम दिया है.

ये भी पढ़ें-  तेजस्वी ने मीडिया पर साधा निशाना, BJP का पलटवार- इमरजेंसी याद है न

उन्होंने साफ कहा है कि सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस हवा में दावा न करे. क्षेत्रीय दलों का सम्मान करते हुए क्षमता के हिसाब से बात करे. आरजेडी प्रमुख ने अपना संदेश कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तक पहुंचा दिया है.

गौरतलब है कि मंगलवार को अहमदाबाद में कांग्रेस केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक है जिसमें बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल गए हुए हैं. इस बीच कांग्रेस ने आरजेडी को बताया है कि सहयोगी दलों के साथ बैठकर बिहार के मसले को सुलझा लिया जाएगा.
ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने मसूद अजहर को कहा 'जी', रविशंकर प्रसाद का तंज- कांग्रेस में यह क्या हो रहा है?

लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद पहले ही दिन सोमवार को आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के दो मामले दर्ज किए गए. पहला मामला सीतामढ़ी में आरएलएसपी सांसद रामकुमार शर्मा के खिलाफ सीतामढ़ी स्थित टाउन थाने में दर्ज किया गया.

वहीं प्रदेश राजद अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष और विधायक अख्तरूल इस्लाम शाहीन के खिलाफ पटना के कोतवाली थाने में मामला दर्ज किया गया है. दैनिक भास्कर, हिन्दुस्तान और प्रभात खबर समेत सभी अखबारों ने इसे पहले पन्ने पर प्रकाशित किया है.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: जेडीयू ने फाइनल की उम्मीदवारों की लिस्ट, होली से पहले होगा ऐलान
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...