सुर्खियां: बिहार के सभी केंद्रीय मंत्री लड़ेंगे चुनाव, महागठबंधन में कुछ सीटों पर फंसा पेच

बिहार कोटे से भाजपा के आधा दर्जन सांसद मंत्री हैं. इनमें रविशंकर प्रसाद राज्यसभा सदस्य हैं, लेकिन इस बार उन्हें पटना साहिब से मैदान में उतारने की चर्चा है.

News18 Bihar
Updated: March 15, 2019, 8:54 AM IST
सुर्खियां: बिहार के सभी केंद्रीय मंत्री लड़ेंगे चुनाव, महागठबंधन में कुछ सीटों पर फंसा पेच
गुरुवार को बीजेपी कोर कमिटी की बैठक पटना में हुई
News18 Bihar
Updated: March 15, 2019, 8:54 AM IST
राज्य के सभी केन्द्रीय मंत्री चुनावी अखाड़े में उतरेंगे. भाजपा किसी मंत्री का टिकट काटने नहीं जा रही है. इसी के साथ पार्टी ने लगभग 14 सीटों को चिह्नित कर लिया है. हालांकि सहयोगी दल जदयू अपनी कुछ परम्परागत सीटों को लेकर अड़ा हुआ है. संशय दूर हो इसके लिए बीच का रास्ता निकालने पर मंथन चल रहा है. आपको बता दें कि बिहार के कोटे से भाजपा के आधा दर्जन सांसद मंत्री हैं. इनमें रविशंकर प्रसाद राज्यसभा सदस्य हैं, लेकिन इस बार उन्हें पटना साहिब से मैदान में उतारने की चर्चा है. केन्द्रीय मंत्री राधामोहन सिंह, अश्विनी चौबे, गिरिराज सिंह, आरके सिंह और रामकृपाल यादव को भी पार्टी अपना उम्मीदवार बनाएगी. ये भी पढ़ें- कीर्ति आजाद का दरभंगा से 'पत्ता साफ'! मुकेश सहनी का दावा- दिल्ली या झारखंड से लड़ेंगे चुनाव

आरके सिंह की आरा और रामकृपाल यादव की पाटलिपुत्र सीट को सहयोगी दल जदयू अपना परम्परागत सीट मान रहा है. लिहाजा उम्मीदवारी तो नहीं लेकिन सीट पर संशय कायम है.

उधर, केन्द्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह की सीट पर भी सहयोगी दल लोजपा ने दावा ठोक दिया है. लिहाजा संभव है पार्टी उन्हें बेगूसराय से अपना उम्म्मीदवार बनाए. इस खबर को हिन्दुस्तान ने अपनी लीड स्टोरी बनाई है. ये भी पढ़ें- फॉर्मूले की 'फांस' में महागठबंधन, जानिए किन सीटों को लेकर अटकी है बात प्रभात खबर ने सभी दलों के सीटों के बंटवारे को लेकर अंतिम दौर की बातचीत को लीड बनाई है. इसके अनुसार सभी दल दो से तीन दिनों में सीटों के बंटवारे और चयन का ऐलान कर देंगे. इसके तहत गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार की जेडीयू के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक को प्रमुखता से प्रकाशित किया है.
Loading...

साथ ही बीजेपी के सुशील मोदी, प्रेम कुमार और नित्यानंद राय को उम्मीदवार चुनने के लिए अधिकृत किए जाने और महागठबंधन के घटक दलों की दिल्ली में हो रही बैठक के बाद रविवार को सीटों की घोषणा किए जाने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया है. वहीं दैनिक जागरण ने महागठबंधन के भीतर कुछ सीटों को लेकर फंसे पेच को लीड स्टोरी बनाई है. ये भी पढ़ें- 'मांझी के लिए NDA में जगह नहीं, 'वेटिंग लाउंज' नहीं है JDU' चारा घोटाले से संबंधित तीन मामलों में जमानत के लिए राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद द्वारा दाखिल याचिकाओं पर उच्चतम न्यायालय शुक्रवार को सुनवाई करेगा. प्रभात खबर ने इस खबर को पहले पन्ने पर प्रकाशित किया है. गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अदम्य साहस का प्रदर्शन करने के लिए एयर मार्शल अमित देव को अति विशिष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया. सीतामढ़ी के रहने वाले अमित देव वर्ष 1981 में एनडीए पास आउट हुए थे. इसके बाद 29 दिसंबर 1982 में वायुसेना की फ्लाइंग शाखा फाइटर स्ट्रीम में ज्वाइन किया. ये भी पढ़ें- कैश लूटने में रहे नाकाम तो दो होमगार्ड जवान को सरेआम मारी गोली, CCTV में कैद हुई वारदात वे अब तक लगभग सभी तरह के लड़ाकू विमान उड़ा चुके हैं. उनके पास 2500 से भी ज्यादा घंटे की उड़ान का अनुभव है. 2010 में उन्हें उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए विशिष्ट सेवा मेडल प्रदान किया गया था. हिन्दुस्तान ने इसे पहले पन्ने के बॉटम में प्रमुखता से प्रकाशित किया है. ये भी पढ़ें- BJP के 'शत्रु' का पत्ता कटना तय, पटना साहिब सीट से ये लड़ेंगे लोकसभा चुनाव !
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...