सुर्खियां: शत्रुघ्न, ओमप्रकाश समेत छह का 'पत्ता' कटा, गिरिराज का क्षेत्र बदला

दैनिक जागरण की खबर के अनुसार बेतिया, मोतिहारी, शिवहर, मुजफ्परपुर, उजियारपुर, बेगूसराय, दरभंगा, मधुबनी, अररिया, बांका, छपरा, महाराजगंज, आरा, बक्सर, सासाराम, पटना साहिब और पाटलिपुत्र की सीटें BJP के हिस्से आईं हैं.

News18 Bihar
Updated: March 16, 2019, 9:01 AM IST
सुर्खियां: शत्रुघ्न, ओमप्रकाश समेत छह का 'पत्ता' कटा, गिरिराज का क्षेत्र बदला
फाइल फोटो
News18 Bihar
Updated: March 16, 2019, 9:01 AM IST
बिहार में एनडीए के सहयोगी दलों के बीच सीटों का मामला सलट गया है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जेडीयू और एलजेपी नेताओं से बातचीत कर इसका समाधान निकाल लिया. इसके तहत केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की नवादा सीट एलजेपी को दे दी गई है. यहां से सूरजभान की पत्नी वीणा देवी चुनाव लड़ेंगी. वहीं गिरिराज सिंह बेगूसराय से बीजेपी के उम्मीदवार होंगे जबकि पटना साहिब सीट से शत्रुघ्न सिन्हा की जगह आर के सिन्हा उम्मीदवार होंगे.

दैनिक जागरण ने अपने संवाददाता के नाम से बाइलाइन रिपोर्ट प्रकाशित की है और इसे लीड स्टोरी बनाई है. इसमें बताया गया है कि केंद्रीय मंत्रिपरिषद के किसी मंत्री की टिकट से छेड़छाड़ नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें- BJP के 'शत्रु' का शायराना अंदाज, बोले- तेरी महफिल में हम न होंगे...



दैनिक जागरण की खबर के अनुसार बीजेपी को बेतिया, मोतिहारी, शिवहर, मुजफ्परपुर, उजियारपुर, बेगूसराय, दरभंगा, मधुबनी, अररिया, बांका, छपरा, महाराजगंज, आरा, बक्सर, सासाराम, पटना साहिब और पाटलिपुत्र की सीटें आईं हैं.

जेडीयू वाल्मिकीनगर, झंझारपुर, सीतामढ़ी, सुपौल, पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार, मधेपुरा, भागलपुर, गोपालगंज, सिवान, मुंगेर, नालंदा, गया, जहानाबाद, औरंगाबाद और काराकाट वहीं एलजेपी नवादा, हाजीपुर, वैशाली, समस्तीपुर, जमुई और खगड़िया से अपने प्रत्याशी खड़े करेगी.

ये भी पढ़ें- बिहार में कांग्रेस की सीट फाइनल, 11 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी पार्टी, नाम पर अंतिम फैसला लेंगे राहुल

जाहिर है इस सीट बंटवारे के तहत पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा, वाल्मिकीनगर से सतीश चंद्र दूबे, गोपालगंज से जनक राम, सिवान से ओमप्रकाश यादव, औरंगाबाद से सुशील सिंह और झंझारपुर से वीरेंद्र चौधरी मैदान में उतरने से पहले बेटिकट हो गए. विधानसभा उपचुनाव में डेहरी से भाजपा और नवादा से जेडीयू का उम्मीदवार होगा.
Loading...

ये भी पढ़ें- तो इस वजह से अचानक दिल्ली की बैठक छोड़ बिहार लौटे जीतन राम मांझी!

वहीं प्रभात खबर ने बिहार भाजपा द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को उम्मीदवारों की सूची सौंपे जाने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया है. इसके तहत प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव के आवास पर लगभग तीन घंटे चली बैठक में सीटों और उम्मीदवारों के नाम तय किए गए.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पटना हाईकोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए 1991 में हुए सीताराम सिंह हत्या मामले में उनके विरुद्ध मामला रद्द कर दिया है. इस खबर को बिहार के सभी अखबारों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

ये भी पढ़ें- CM नीतीश कुमार को हाई कोर्ट से मिली बड़ी राहत, अब नहीं चलेगा हत्‍या का मामला
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...