Home /News /bihar /

सुर्खियां: आज से पॉलीथिन बैन, NDA सीट बंटवारे का ऐलान होगा और प्रदेश में अपराधी बेलगाम

सुर्खियां: आज से पॉलीथिन बैन, NDA सीट बंटवारे का ऐलान होगा और प्रदेश में अपराधी बेलगाम

सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र

आज से बिहार के 12 नगर निगम क्षेत्रों में पॉलीथिन पर बैन, एनडीए में सीट बंटवारे का ऐलान आज और बिहार में अपराधियों का दिन-प्रतिदिन बढ़ता कहर बिहार के अखबारों की सुर्खियां हैं.

    बिहार में आज से पॉलीथिन के उपयोग करने और खरीद-बिक्री पर रोक लगा दी गई है. सूबे के सभी 12 नगर निगम क्षेत्रों में ये प्रतिबंध आज से ही लागू हो गया है. इसके बाद इस बैन का विस्तार नगर पंचायत और ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाएगा. बिहार के सभी अखबारों ने इसे प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

    इसके तहत प्लास्टिक कैरी बैग का उत्पादन कर उसे बेचने वाला अगर पहली बार पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ दो हजार रुपये, दूसरी बार में तीन हजार व तीसरी बार में पांच हजार रुपये का जुर्माना लगेगा. प्लास्टिक कैरी बैग का इस्तेमाल करने पर पहली बार में 1500 रुपये, दूसरी बार में 2500 और तीसरी बार में 3500 रुपये का अर्थदंड लगेगा.

    ये भी पढ़ें -RJD के शासनकाल में अपराधियों को मिलता था संरक्षण, अब होती है कार्रवाई: नित्यानंद राय

    एनडीए में सीट बंटवारे का एलान शनिवार को टलने और रविवार को इसकी घोषणा किए जाने की खबर को भी अधिकतर अखबारों ने पहले पन्ने पर जगह दी है. इसमें बताया गया है कि एलजेपी को बिहार में लोकसभा की 5 सीटें और एक सीट यूपी या झारखंड में दिया जाएगा. एक राज्य सभा सीट भी एलजेपी को दिया जाएगा. वहीं बीजेपी को 18 और जेडीयू को 17 सीटें मिलने की खबर दी गई है.

    ये भी पढ़ें- बिहार बोर्ड की बड़ी कार्रवाई, 35 संस्थानों में एडमिशन पर लगी रोक

    हिन्दुस्तान अखबार ने शत्रुघ्न सिन्हा के उस बयान को प्रमुखता दी है जिसमें उन्होंने कहा कि अभी भाजपा में हूं. भविष्य में भी कोई पार्टी होगी की बात कही है. शत्रुघ्न सिन्हा ने तेजस्वी यादव को बिहार का चेहरा भी बताया है.

    शनिवार को दरभंगा में कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक कुशेष प्रसाद शाही की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस खबर को सभी अखबारों ने पहले पन्ने पर जगह दी है. वहीं नए वर्ष में बिहार में मात्र दो ग्रामीण बैंक काम करेंगे. पहला, उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक और दूसरा दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक.

    ये भी पढ़ें- तेजस्वी यादव बोले- अपराधियों के आगे नतमस्तक है नीतीश सरकार

    Tags: Bihar News, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर